Advertisement
Home » Market » StocksStock Market update on 12 december 2018 wednesday

Stock Market: सेंसेक्स 629 अंक मजबूत होकर बंद, निफ्टी 10700 के ऊपर, भारती एयरटेल 5% से ज्यादा चढ़ा

Stock Market: मार्केट की तेजी इसलिए भी अहम है, क्योंकि 5 राज्यों के चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन कमजोर रहा है।

Stock Market update on 12 december 2018 wednesday

 

नई दिल्ली. Stock Market: 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव में कमजोर प्रदर्शन के बावजूद बीजेपी पर स्टॉक मार्केट का भरोसा बरकरार दिख रहा है। इसीलिए मंगलवार को सेंसेक्स 629 अंकों की मजबूती के साथ 35779 पर क्लोज हुआ। वहीं निफ्टी 188.45 अंक बढ़कर 10737.60 पर पहुंच गया। ऑटो, मेटल और बैंकिंग स्टॉक्स में भारी खरीदारी से मार्केट को खासा सपोर्ट मिला। गौरतलब है कि एक दिन पहले आए 5 राज्यों मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा का प्रदर्शन खासा कमजोर रहा था।

 

ब्रोकरेज हाउसेस को मोदी की वापसी का भरोसा

भले ही राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी चुनाव हार गई हो, लेकिन ब्रोकेरज हाउसेस को अभी भी मोदी की वापसी का भरोसा है। सीएलएसए ने कहा कि मार्केट को अभी भी 2019 में मोदी की जीत का भरोसा है। ब्रोकरेज हाउस के ऐसे अनुमान से भी मार्केट को खासा सपोर्ट मिल रहा है।

 

ये हैं सबसे ज्यादा चढ़ने वाले स्टॉक

निफ्टी 50 की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प 7.23 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर रहा। वहीं इंडियाबुल्स हाउसिंग 6 फीसदी, यूपीएल 5.63 फीसदी, भारती एयरटेल 5.27 फीसदी, अडानी पोर्ट्स 5.26 फीसदी मजबूत होकर बंद हुए।

 

11 हफ्ते के हाई पर Hero MotoCorp

रूरल मार्केट में डिमांड बढ़ने की उम्मीद से Hero MotoCorp का शेयर 11 हफ्ते के हाई पर पहुंच गया। टू-व्हीलर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी निफ्टी 50 के टॉप गेनर्स में शामिल रही। स्टॉक 7 फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ 3248 रुपए के स्तर पर बंद हुआ।

यस बैंक 5 फीसदी मजबूत

13 दिसंबर को होने वाली बोर्ड मीटिंग से पहले यस बैंक के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिली। बोर्ड मीटिंग में नए चेयरमैन के लिए नाम तय होंगे, जिन्हें मंजूरी के लिए आरबीआई के पास भेजा जाएगा। सेशन के अंत में यस बैंक का शेयर 5.30 फीसदी की मजबूती के साथ 186.80 रुपए पर बंद हुआ।

 

 

निफ्टी ऑटो, मेटल, बैंकिंग इंडेक्स में अच्छी बढ़त

निफ्टी ऑटो, मेटल और बैंकिंग इंडेक्स में अच्छी मजबूती दर्ज की गई। इसके अलावा आरबीआई की बोर्ड मीटिंग के मद्देनजर भी बैंकिंग स्टॉक्स में भी खासी हलचल रही।

निफ्टी ऑटो में 3.61 फीसदी, निफ्टी मेटल में 2.54 फीसदी, निफ्टी बैंक में 1.84 फीसदी, निफ्टी रियल्टी में 4.36 फीसदी की मजबूती दर्ज की गई। इसके अलावा बाकी सभी इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए।

 


 
 



 



prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement