विज्ञापन
Home » Market » Stocksstock market live, sensex, nifty

Stock Market: रुपए में रिकवरी से 305 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी 82 अंक बढ़कर 11370 पर क्लोज

निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फार्मा इंडेक्स में मजबूती से मार्केट में मजबूती

stock market live, sensex, nifty
रुपए में रिकवरी का स्टॉक मार्केट को खासा फायदा मिला। बुधवार को सेंसेक्स 305 अंक चढ़कर 37,718 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 82 अंक चढ़कर 11,370 पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो सबसे ज्यादा 2.5 फीसदी की तेजी निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई, जिसे ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर और आईटीसी में बढ़त का खासा फायदा मिला। वहीं सन फार्मा की अगुआई में निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.1 फीसदी बढ़कर क्लोज हुआ। वहीं गणेश चतुर्थी के मद्देनजर गुरुवार को मार्केट क्लोज रहेगा।

 

 

नई दिल्ली. रुपए में रिकवरी का स्टॉक मार्केट को खासा फायदा मिला। बुधवार को सेंसेक्स 305 अंक चढ़कर 37,718 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 82 अंक चढ़कर 11,370 पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो सबसे ज्यादा 2.5 फीसदी की तेजी निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई, जिसे ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर और आईटीसी में बढ़त का खासा फायदा मिला। वहीं सन फार्मा की अगुआई में निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.1 फीसदी बढ़कर क्लोज हुआ। वहीं गणेश चतुर्थी के मद्देनजर गुरुवार को मार्केट क्लोज रहेगा।

 

ये स्टॉक्स रहे टॉप गेनर

निफ्टी 50 की बात करें तो सबसे ज्यादा 3.53 फीसदी की बढ़त पावरग्रिड में दर्ज की गई। इसके अलावा सन फार्मा, अडानी पोर्ट्स, आईटीसी, हिंडाल्को भी टॉप 5 गेनर्स में शामिल रहे, जो लगभग 3 फीसदी चढ़कर क्लोज हुए।

 

ये स्टॉक्स रहे टॉप लूजर्स

निफ्टी 50 में एक्सिस बैंक का स्टॉक्स टॉप लूजर रहा, जिसमें 2.18 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा टाटा मोटर्स, एचपीसीएल, आईसीआईसीआई बैंक, आईओसी में 1 से 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

 

रुपए में मजबूती

रुपए में रिकॉर्ड लो लेवल से सुधार दर्ज किया गया। मंगलवार के 72.69 प्रति डॉलर की तुलना में यह कमजोर होकर बुधवार को 72.91 रुपए प्रति डॉलर पर खुला। हालांकि बाद में इसमें मजबूती दर्ज की गई और बाद में 58 पैसे मजबूत होकर 72.11 प्रति डॉलर पर क्लोज हुआ।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन