बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksStock Market: सेंसेक्स 20 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद, RIL में गिरावट

Stock Market: सेंसेक्स 20 और निफ्टी 7 अंक बढ़कर बंद, RIL में गिरावट

कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच मंगलवार को स्टॉक मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला।

stock market live update for 26 june tuesday 2018

 

नई दिल्ली. कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच मंगलवार को स्टॉक मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। सेंसेक्स 19.69 अंकों की बढ़त के साथ 35490 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी फ्लैट रहा और 6.70 अंक बढ़कर 10769 पर क्लोज हुआ। हालांकि इससे पहले अमेरिका और ट्रेड पार्टनर्स के बीच टकराव बढ़ने के कारण सेंसेक्स 132 अंकों की गिरावट के साथ खुला था, जो कुछ ही देर में हरेे निशान मेंं आ गया। एक समय सेंसेक्स चढ़कर 102 अंकों की तेजी देखने को मिल रही थी। आरआईएल, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील में बड़ी गिरावट दर्ज की गई।



 

FMCG और IT  को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में

इंडेक्स की बात करें तो FMCG और IT को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में बने हुए हैं। निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में 1 फीसदी और आईटी इंडेक्स में लगभग आधा फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है। वहीं सबसे ज्यादा 0.72 फीसदी की गिरावट रियल्टी इंडेक्स में दर्ज की गई। इसके अलावा निफ्टी ऑटो में 0.56 फीसदी, मेटल इंडेक्स में 0.34 फीसदी, निफ्टी फार्मा में 0.50 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

उधर निफ्टी मिडकैप और स्मालकैप में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.19 फीसदी और स्मालकैप इंडेक्स में लगभग 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

 
 

RIL में बड़ी गिरावट

रिलायंस जियो द्वारा 10 बैंकों से 1 अरब डॉलर का कर्ज सिक्योर किए जाने की खबर के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के स्टॉक में 2.48 फीसदी की गिरावट देखने को मिली और कंपनी का स्टॉक 979 रुपए पर बंद हुआ।

 

 

इन स्टॉक्स में सबसे ज्यादा बढ़त
ब्लूचिप स्टॉक्स की बात करें तो ग्रेसिम, कोल इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को, एशियन पेंट में 2 से 3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। वहीं भारती एयरटेल में 1.34 फीसदी, एचडीएफसी में 1.31 फीसदी की तेजी देखने को मिली। टीसीएस के स्टॉक में 1.77 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।

 


टाटा मोटर्स में 4.31 फीसदी की गिरावट
वहीं टाटा मोटर्स में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली, जो 4.31 फीसदी की गिरावट के साथ 277 पर बंद हुआ। एक दिन पहले भी टाटा मोटर्स का स्टॉक लगभग 6 फीसदी टूटा था। टाटा ग्रुप की एक अन्य कंपनी टाटा स्टील का स्टॉक 1.64 फीसदी टूटा। वहीं आईसीआईसीआई बैंक में आधा फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

 

 

एक्सपायरी के चलते भी दिखा प्रेशर

ब्रोकर्स के मुताबिक, शुरुआत में गुरुवार को होने वाली जून एक्सपायरी के मद्देनजर ट्रेडर्स द्वारा पोजिशंस काटने का भी मार्केट पर प्रेशर दिखा। हालांकि कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच जल्द ही मार्केट हरे निशान में आ गया।

 

 

अवंती फीड्स में 17 फीसदी की तेजी

शुरुआती कारोबार के दौरान अवंती फीड्स के शेयर में 17 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। स्टॉक में तेजी की वजह शेयर स्प्लिट और बोनस इश्यू के बाद प्राइस एडजस्टमेंट को माना जा रहा है। कंपनी ने एक्स-बोनस और एक्स-स्प्लिट के उद्देश्य से 27 जून की डेट तय की थी। बीएसई पर कंपनी का शेयर लगभग 17 फीसदी बढ़कर 605 रुपए पर बंद हुआ।

 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट