विज्ञापन
Home » Market » StocksSpiceJet third-quarter profit plunges as oil prices weigh

SpiceJet को 77% कमी के साथ 55 करोड़ का प्रॉफिट, तेल की ऊंची कीमतों से झटका

SpiceJet का दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान प्रॉफिट 77.1 फीसदी घट गया।

SpiceJet third-quarter profit plunges as oil prices weigh


नई दिल्ली. भारत की सस्ते किरायों वाली एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) का दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान प्रॉफिट 77.1 फीसदी घटकर 55 करोड़ रुपए रह गया, जबकि एक साल पहले समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 240 करोड़ रुपए रहा था। कंपनी को प्रतिस्पर्धा बढ़ने के साथ ही क्रूड ऑयल की ऊंची कीमतों और फॉरेक्स लॉस से झटका लगा है।

2530 करोड़ रु रही कुल इनकम

स्पाइसजेट (SpiceJet) द्वारा स्टॉक एक्सचेंजेस में दी गई फाइलिंग के मुताबिक अक्टूबर-दिसंबर, 2018 तिमाही के दौरान उसकी कुल इनकम बढ़कर 2,530.80 करोड़ रुपए हो गई, जबकि एक साल पहले समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 2,096.1 करोड़ रुपए रहा था।

 

कॉस्ट घटाने में मिली कामयाबी

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने कहा, ‘एटीएफ (aviation
turbine fuel) पर आने वाली लागत में भारी बढ़ोतरी के बावजूद अन्य कॉस्ट में कमी के दम पर कंपनी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। कंपनी ने इस दौरान ईंधन कुशल मैक्स एयरक्राफ्ट शामिल किए।’ गौरतलब है कि इस तिमाही में क्रूड ऑयल की कीमत 34 फीसदी बढ़ गईं और रुपया 11 फीसदी कमजोर हुआ।

 

8 फीसदी बढ़ी पैसेंजर यील्ड

चालू वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही के दौरान स्पाइसजेट (SpiceJet) का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 55.07 करोड़ रुपए रहा, जिसमें स्पाइसजेट मर्चेंडाइज और स्पाइसजेट टेक्निक के नतीजे भी शामिल हैं। 
तिमाही के दौरान पैसेंजर यील्ड्स में 8 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। स्पाइसजेट तिमाही के दौरान मार्केट शेयर के लिहाज से देश की तीसरी बड़ी कंपनी रही, जिसमें पिछली तिमाही की तुलना में कोई बदलाव नहीं आया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन