विज्ञापन
Home » Market » StocksShares of Dr. Reddys Laboratories slipped 8 per cent

डॉ. रेड्डीज का शेयर 8% तक टूटा, USFDA की 11 आपत्तियों से लगा झटका

Dr. Reddy’s Laboratories के शेयर को सोमवार को तगड़ा झटका लगा।

Shares of Dr. Reddys Laboratories slipped 8 per cent

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज (Dr. Reddy’s Laboratories) की हैदराबाद मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को लेकर यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) की 11 आपत्तियों के चलते कंपनी के शेयर को सोमवार को तगड़ा झटका लगा। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज का शेयर शुरुआती कारोबार में ही लगभग 8 फीसदी टूट गया। हालांकि फिलहाल कंपनी का शेयर लगभग 6 फीसदी कमजोर होकर 2613 के आसपास कारोबार कर रहा है।


नई दिल्ली. डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज (Dr. Reddy’s Laboratories) की हैदराबाद मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को लेकर यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) की 11 आपत्तियों के चलते कंपनी के शेयर को तगड़ा झटका लगा। डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज का शेयर सोमवार को शुरुआती कारोबार में ही लगभग 8 फीसदी टूट गया। हालांकि फिलहाल कंपनी का शेयर लगभग 6 फीसदी कमजोर होकर 2613 के आसपास कारोबार कर रहा है।

 

USFDA ने 11 आपत्तियों के साथ जारी किया फॉर्म 483

गौरतलब है कि USFDA ने डॉ. रेड्डीज की हैदराबाद स्थिति मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को लेकर 11 आपत्तियों के साथ फॉर्म 483 जारी किया था। कंपनी ने शुक्रवार को अपनी एक रेग्युलेटरी फाइलिंग के माध्यम से कहा था, ‘यूएसएफडीए द्वारा हमारे हैदराबाद के बाशुपल्ली स्थिति मैन्युफैक्चरिंग प्लांट-3 का निरीक्षण का कार्य पूरा हो गया है। हमें 11 आपत्तियों के साथ फॉर्म 483 जारी किया गया है। हम निर्धारित समय में इन आपत्तियों का निस्तारण करेंगे।’

 

दो साल पहले भी जारी हुई थीं आपत्तियां

इससे पहले 28 अप्रैल, 2017 को यूएसएफडीए ने कंपनी के बाशुपल्ली मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को लेकर 11 आपत्तियां जारी की थीं। कंपनी ने कहा, ‘इनमें से अधिकांश आपत्तियां प्रक्रिया संबंधी हैं। इससे लोगों की क्षमताओं में सुधार और डॉक्यूमेंटेशन व लैबोरेटरी सिस्टम को मजबूत बनाने की जरूरत का पता चलता है।
गौरतलब है कि डॉ. रेड्डीज लैब के शेयर ने बीते शुक्रवार को ही 2875 रुपए का एक साल का उच्चतम स्तर छूआ था। अधिकांश ब्रोकरेज हाउस ने भी शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है। 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss