Advertisement
Home » Market » StocksShare Market: Sensex and Nifty closed with big low

Share Market: बाजार को नही भाए कंपनियों के नतीजे, सेंसेक्स में 368 अंकों की गिरावट

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज 10,700 से नीचे आया

Share Market: Sensex and Nifty closed with big low

नई दिल्ली। कंपनियों के खराब तिमाही नतीजों के कारण सोमवार को बाजार में छाई बिकवाली से बंबई स्टॉक एक्सचेंज का बीएसई 368 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 35656 अंकों पर बंद हुआ। सुबह हरे निशान में शुरुआत के बाद जैसे-जैसे कंपनियों के तिमाही नतीजे आने शुरु हुए, वैसे ही बीएसई में गिरावट का दौर शुरू हो गया। शुरुआती की बढ़त को छोड़ दें तो बाजार सेंसेक्स में दिनभर लाल निशान में कारोबार चला और अंत में 1.02 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।  बीएसई मिडकैप 270 और स्मॉलकैप 278 अंकों की गिरावट के साथ लाल निशान में बंद हुए। आईटी और टेक को छोड़कर सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान के साथ गिरावट में बंद हुए। 

 

10,700 से नीचे आया निफ्टी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का एनएसई भी बिकवाली के कारण फिसल गया और 119 अंकों की गिरावट के साथ 10,700 अंकों के स्तर से गिरकर 10,661 अंकों पर बंद हुआ। 50 शेयरों के संवेदी सूचकांक निफ्टी में 14 शेयर हरे और 36 शेयर लाल निशान में बंद हुए। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी में आईटी और मीडिया को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में बंद रहे। 

 

इन शेयरों में रही तेजी

बीएसई में जी एंटरटेनमेंट, रेडिंगटन इंडिया लिमिटेड, डिश टीवी, सन टीवी और क्रॉम्पटन लिमिटेड जबकि एनएसई में जी एंटरटेनमेंट, भारती इंफ्राटेल, टीसीएस, एलएंडटी और कोल इंडिया टॉप गेनर रहे।

 

इन शेयरों में रही गिरावट

बीएसई ही HEG लिमिटेड, अडानी पावर, अडानी पोर्ट्स, लिंडे इंडिया और डीएचएफएल जबकि एनएसई में अडानी पोर्ट्स, बजाज फाइनेंस, इंडियाबुल्स फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक और यस बैंक टॉप लूजर रहे। 

 

जी एंटरटेनमेंट ने जीता निवेशकों का दिल

 

निवेशकों की ओर से तीन माह का समय मिलने के बाद एस्सेल समूह की कंपनियों में निवेशकों का विश्वास बढ़ गया और जमकर  लिवाली हुई। जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरों में 18.88 फीसदी की तेजी देखी गई और इसके शेयर 60 रुपए की बढ़त के साथ 379 रुपए पर बंद हुए। दिनभर के कारोबार 380.80 रुपए इसका उच्चतम स्तर रहा। जबकि एस्सेल ग्रुप की दूसरी कंपनी डिश टीवी के शेयरों में भी तेजी रही और यह 5.75 फीसदी की बढ़त के साथ 23.90 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुए।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement