विज्ञापन
Home » Market » StocksShare Market: Sensex and Nifty prediction for next week

शेयर बाजार : वैश्विक संकेतों पर रहेगी निवेशकों की नजर

कंपनियों के तिमाही नतीजे भी रहेंगे असरकारक

Share Market: Sensex and Nifty prediction for next week

Share Market: Sensex and Nifty prediction for next week: गले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे।

नई दिल्ली। अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, प्रमुख कंपनियों के तिमाही नतीजे, वैश्विक बाजारों के रुख, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपए की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन मिलकर तय करेंगे। अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही आंकड़े जारी किए जाएंगे, उनमें अंबुजा सीमेंट्स अपने अक्टूबर-दिसंबर 2018 तिमाही के आंकड़े सोमवार (18 फरवरी) को जारी करेगी।

 

वैश्विक मोर्चे पर, ब्रिटेन के क्लेमेंट काउंट चेंज डेटा की घोषणा मंगलवार (19 फरवरी) को की जाएगी। ये आंकड़े ब्रिटेन के बेरोजगारों की संख्या प्रदर्शित करते हैं। ब्रिटेन में बेरोजगारी भत्ता पाने वाले लोगों की संख्या दिसंबर 2018 में 2,08,000 अधिक हो गई, जबकि नवंबर में इसमें 2,48,000 की बढ़ोतरी हुई थी।  जापान के व्यापार संतुलन का जनवरी का आंकड़ा बुधवार (20 फरवरी) को जारी किया जाएगा। जापान ने दिसंबर 2018 में 55.5 अरब जापानी येन व्यापार घाटा दर्ज किया था, जबकि इसके एक साल पहले के समान महीने में जापान में 356.2 अरब जापानी येन का व्यापार अधिशेष दर्ज किया था। 

 

अमेरिका में उपभोक्ता टिकाऊ वस्तुओं के ऑर्डर का दिसंबर का आंकड़ा गुरुवार (21 फरवरी) को जारी किया जाएगा। नवंबर 2018 में इसमें 0.8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई थी, जबकि अक्टूबर में इसमें 4.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। जापान की मुद्रास्फीति का जनवरी का आंकड़ा शुक्रवार (22 फरवरी) को घोषित किया जाएगा। जापान का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक दिसंबर में साल-दर-साल आधार पर गिरकर 0.3 फीसदी रही, जबकि इसके एक महीने पहले यह 0.8 फीसदी थी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन