Home » Market » StocksShakti Pumps surges above 9 per on strong Q3 results/अच्‍छे नतीजों के बाद शक्ति पंप के शेयर में 10% तक की तेजी

आज का खास स्‍टॉक: शक्ति पंप में 10% तक तेजी, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

दिसंबर तिमाही के शानदार रिजल्‍ट के बाद सोमवार को शक्ति पंप इंडिया लिमिटेड के शेयर में करीब 10 फीसदी की तेजी

1 of

नई दिल्‍ली. दिसंबर तिमाही के शानदार रिजल्‍ट के बाद सोमवार को शक्ति पंप इंडिया के शेयर में करीब 10 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर प्राइस 582 रुपए के लेवल पर पहुंच गया, जो उसका 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। हालांकि मार्केट बंद होने पर कंपनी का शेयर 6.64 फीसदी की तेजी के साथ 568.10  रुपए के लेवल पर आ गया। 


ऐसी रही शेयर की चाल 

शुक्रवार को 532.75 रुपए पर बंद शक्ति पंप का शेयर सोमवार को 539 रुपए प्राइस पर खुला। कारोबार के दौरान 10 फीसदी की तेजी के साथ शेयर प्राइस 582 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। हालांकि इस दौरान शेयर ने 537.95 रुपए के लो लेवल को भी टच किया।  


 

तेजी की ये रही वजह 

शक्ति पंप के शेयर में तेजी अच्‍छे नतीजों की वजह से देखने को मिली। FY18 के दिसंबर तिमाही में कंपनी को 16.7 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 4.1 करोड़ रुपए रहा था। वहीं कंपनी के रेवेन्‍यू में पिछले साल के इसी अवधि के मुकाबले 42 फीसदी की ग्रोथ हुई। कंपनी का रेवेन्‍यू 147 करोड़ के करीब रहा जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का रेवेन्‍यू 104 करोड़ रुपए रहा था। 

 

 

कंपनी के बारे में 

शक्ति पंप इंडिया समर्सिबल पंप्‍स की मैन्‍युफैक्‍चरर कंपनी है। जो डोमेस्टिक, इंडस्‍ट्रियल, हॉरीजेंटल और एग्रीकल्‍चरल यूज के लिए होता है। यह कंपनी 100 से ज्‍यादा देशों को अपने प्रोडक्‍ट्स एक्‍सपोर्ट करती है।  इसके अलावा शक्ति पंप सोलर पंप मैन्‍युफैक्‍चचर और एक्‍सपोर्टर का काम करती है।   

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट