Home » Market » StocksSebi to auction 18 MPS Greenery Developers properties next month

MPS Greenery की 18 प्रॉपर्टी नीलाम करेगी सेबी, निवेशकों को लगाया था 1520 करोड़ का चूना

मार्केट रेग्युलेयर सेबी ने अगले महीने एमपीएस ग्रीनरी डेवलपर्स की 18 प्रॉपर्टी बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगी।

Sebi to auction 18 MPS Greenery Developers properties next month

नई दिल्ली.  निवेशकों के पैसे की रिकवरी के लिए मार्केट रेग्युलेयर सेबी ने अगले महीने एमपीएस ग्रीनरी डेवलपर्स की 18 प्रॉपर्टी बेचने की प्रक्रिया शुरू करेगी। इस कंपनी ने लोगों ने अवैध तरीके से सामूहिक निवेश योजनाएं चला कर 1,520 करोड़ रुपए एकत्र किया था, जिसे वापस नहीं किया। इन प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइज 67 करोड़ रुपए तय की गई है। इससे पहले फरवरी में में कंपनी की कुछ प्रॉपर्टी नीलाम की गई थी। वहीं पिछले साल जून में कंपनी के 14 एसेट्स नीलाम हुए थे।

 

निवेशकों को लगाया था 1520 करोड़ का चूना

पश्चिम बंगाल की इस कंपनी ने लोगों से अवैध तरीके से सामूहिक निवेश योजनाएं चला कर 1,520 करोड़ रुपए एकत्र किया था, जिसे वापस नहीं किया। कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश पर सेबी इस कंपनी की प्रॉपर्टी नीलाम कर रही है।


19 जून को होगी नीलामी

सेबी ने इन प्रॉपर्टी को बेचने में मदद करने के लिए एसबीआई कैपिटल को नियुक्‍त किया है। इन प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइज 67 करोड़ रुपए तय की गई है। सेबी की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार यह नीलामी 19 जून को होगी। सेबी का कहना है कि नीलामी में भाग लेने से पहले बिड लगाने वाले 5 जून को इन प्रॉपर्टी को देख सकते हैं। नीलाम होने वाली प्रॉपर्टी में कोलकाता स्थित लैंड पार्सल, बिल्डिंग्स, रेसिडेंशियल फ्लैट औऱ कमर्शियएल स्पेस शामिल है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट