Home » Market » StocksAlgo trade case Sebi returns NSE settlement plea

सेबी ने लौटाई NSE की कंसेंट सैटलमेंट एप्‍लीकेशन, IPO आने में होगी देरी

सेबी ने नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) की को-लोकेशन मामले को लेकर दी गई कंसेंट सैटलमेंट एप्‍लीकेशन लौटा दी है।

1 of


नई दिल्‍ली. सेबी ने नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) की को-लोकेशन मामले को लेकर दी गई कंसेंट सैटलमेंट एप्‍लीकेशन लौटा दी है। इसे वापस करने का आधार इस मामले में अभी जांच का जारी रहना बताया गया है। पिछले साल जुलाई में एनएसई ने यह आवेदन सेबी से किया था। हालांकि इसके बाद भी एनएसई ने उम्‍मीद जताई कि वह अपना आईपीओ अगले साल ला सकती है। 

 

 

कुछ ब्रोकरों को दी गई थी विशेष सुविधा

को-लोकेशन के इस मामले में जांच चल रही है। इसमें आरोप है कि एक्‍सचेंज ने कुछ ब्रोकरों को हाई फ्रिक्‍वेंशी ट्रेडिंग सिस्‍टम उपलब्‍ध कराया था। सेबी इस मामले की जांच कर हरा है। लेकिन एनएसई ने इस मामले को कंसेंट के आधार पर निपटाने के लिए सेबी से आवेदन किया था। इस आवेदन को सेबी ने ठुकरा दिया है। 

जांच पूरी होने के बाद फिर दे सकते हैं आवेदन
एनएसई ने बताया है कि जांच पूरी होने के बाद वह इस मामले में फिर से कंसेंट आवेदन दे सकता है। एक्‍सचेंज ने कहा है कि वह इस रेग्‍युलेटरी मामले को जल्‍द से जल्‍द निपटाना चाहता है। 
 

 

पेनाल्‍टी देकर निपटाया जाता है मामला

कंसेंट सैटलमेंट में ऐसे मामलों को पेनाल्‍टी देकर निपटाया जा सकता है। ऐसे मामलों में आरोपी को न तो आरोप स्‍वीकार करने होते हैं नहीं उनसे इनकार। 
 

 

अगले साल आईपीओ लाने की उम्‍मीद

हालांकि सेबी ने कंसेंट सैटेलमेंट का आवेदन लौटा दिया है, फिर भी एनएसई को उम्‍मीद है कि वह अगले वित्‍तीय साल में अपना आईपीओ ला सकता है। एनएसई का इरादा 10 हजार करोड़ रुपए का आईपीओ लाने का है। लेकिन इस जांच के चलते सेबी से इसे अभी तक अनुमति नहीं पाई है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss