बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksएसबीआई ने दूसरी बार बढ़ाई ब्‍याज दरें, मिलेगा 1.4 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज

एसबीआई ने दूसरी बार बढ़ाई ब्‍याज दरें, मिलेगा 1.4 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपनी बल्‍क डिपॉजिट की ब्‍याज दरें दूसरी बार बढ़ा दी हैं।

1 of

 

मुम्‍बई. भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपनी बल्‍क डिपॉजिट की ब्‍याज दरें दूसरी बार बढ़ा दी हैं। बैंक ने मंगलवार को जानकारी दी कि 10 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की जमा पर अब 1.4 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज मिलेगा। बढ़ी हुई ब्‍याज दरें तत्‍काल प्रभाव से लागू हो गई हैं। हालांकि बैंक ने साफ किया है कि बढ़ी हुई ब्‍याज दरें नई जमा पर ही लागू होंगी। इसके अलावा रिन्‍यूवल पर भी बढ़ी ब्‍याज दरों का फायदा मिलेगा। बैंक ने साफ किया है कि अगर बल्‍क डिपाजिट को प्रिमैच्‍योर निकाला जाता है तो उस पर 1 फीसदी पेनाल्‍टी देनी होगी। 

 

 

बढ़ सकती हैं लोन की भी ब्‍याज दरें
एसबीआई ने पिछली बार जमा पर ब्‍याज दरें बढ़ाई थी, उसके बाद लोन भी दरों को भी रिवीजन किया गया था और इसमें बढ़ोत्‍तरी हुई थी। इसके चलते पिछले साल नवबंर में बैंक ने लोन की ब्‍याज दरें करीब 1 फीसदी बढ़ाईं थीं। हालांकि इस माह ही शुरुआत में ही तीन बैंक अपनी लोन की ब्‍याज दरें बढ़ा चुके हैं। 


 

ये हैं नई ब्‍याज दरें
10 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की जमा पर एक साल से लेकर 455 दिनों के लिए ब्‍याज की दरें 6.25 फीसदी हो गई हैं। पहले यह ब्‍याज दरें 5.25 फीसदी थीं। इसके अलावा दो साल से लेकर 10 साल के लिए बल्‍क जमा पर अब 6 फीसदी ब्‍याज मिलेगा। पहले यह ब्‍याज 5.25 फीसदी था। 

 

 

सबसे ज्‍यादा छोटी अवधि के लिए ब्‍याज दर 
बैंक ने 180 दिन से लेकर 210 दिनों की बल्‍क जमा पर ब्‍याज की दर को बढ़ा कर 6.25 फीसदी कर दिया है। पहले यह ब्‍जाज दर 4.85 फीसदी थी। इस जमा पर एसबीआई ने सबसे ज्‍यादा 1.4 फीसदी ब्‍याज बढ़ाया है। 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट