बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसऊदी अरब में अब इन जगहों पर काम नहीं कर पाएंगे भारतीय, ये है वजह

सऊदी अरब में अब इन जगहों पर काम नहीं कर पाएंगे भारतीय, ये है वजह

सऊदी अरब की सरकार ने बाहर से आए लोगों के लिए 12 सेक्टरों में नौकरी करने पर पाबंदी लगा दी है।

1 of

नई दिल्ली.  सऊदी अरब में काम करने वाले भारतीयों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, सऊदी अरब की सरकार ने बाहर से आए लोगों के लिए 12 सेक्टरों में नौकरी करने पर पाबंदी लगा दी है। इन सेक्टरों में पाबंदी लगाए जाने का असर भारतीयों पर होगा। यह नियम अगले हिजरी ईयर से प्रभावी होगा।

 

 

स्थानीय लोगों को रोजगार देना मकसद

 

सऊदी गैजेट के अनुसार, लेबर एंड सोशल डेवलपमेंट मिनिस्टर डॉ. अली अल गफीस ने एक आदेश जारी करते हुए उन 12 सेक्टरों को बताया है, जिनमें अब बाहरी लोग काम नहीं कर पाएंगे। इस आदेश के पीछे सऊदी सरकार का स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देना है।

 

आगे पढ़ें-

इन सेक्टरों में लगी रोक

 

सऊदी गैजेट के मुताबिक, इन 12 सेक्टरों में बाहरी लोग काम नहीं कर सकेंगे। ये है वह 12 सेक्टर हैं - घड़ी की दुकान, चश्मे की दुकान, मेडिकल इक्विपमेंट स्टोर, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक शॉप्स, कार स्पेयर पार्ट्स आउटलेट, बिल्डिंग मैटीरियल शॉप, कार्पेट सेलिंग आउटलेट, ऑटोमोबाइल एंड मोबाइल शॉप, होम फर्नीचर सेलिंग शॉप, रेडिमेड ऑफिस मैटेरियल, रेडिमेड गारमेंट, बरतन की दुकान, केक और पेस्ट्री शॉप।

 

आगे पढ़ें-

अरब में बेरोजगारी दर 12.1 फीसदी बढ़ी

 

सऊदी अरब में फिलहाल एक करोड़ से ज्यादा विदेशी वर्कर विभिन्न सेक्टरों में काम कर रहे हैं। इसकी वजह से वहां पर बेरोजगारी दर बढ़कर 12.1 फीसदी हो गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट