Home » Market » StocksRS Software stock hits 20 percent upper circuit

खास स्टॉक: RS सॉफ्टवेयर में लगा 20% का अपर सर्किट, बड़ा ऑर्डर मिलने का असर

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से RS सॉफ्टवेयर को ऑर्डर मिला है।

RS Software stock hits 20 percent upper circuit

नई दिल्ली. कोलकाता की सॉफ्टवेयर सर्विसेस कंपनी RS सॉफ्टवेयर (इंडिया) के शेयर में शुक्रवार को 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। दरअसल, नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से RS सॉफ्टवेयर को ऑर्डर मिला है। नया ऑर्डर मिलने की खबर के बाद शेयर में तेजी आई। बीएसई पर RS सॉफ्टवेयर का शेयर 20 फीसदी की बढ़त के साथ 46.10 रुपए के भाव पर पहुंच गया।

 

 

लोएस्ट बिडर रही RS सॉफ्टवेयर

RS सॉफ्टवेयर (इंडिया), NPCI के EFRM प्लेटफॉर्म के डेवलपमेंट एंड ऑपरेशन के लिए रिवर्स ऑनलाइन ऑक्शन में बोली लगाई थी। इस ऑक्शन में कंपनी लोएस्ट बिडर (L1) रही। कंपनी ने इस बारे में स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी।
मार्च 2018 को समाप्त हुए क्वार्टर में RS सॉफ्टवेयर (इंडिया) को 6.73 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। हालांकि पिछले साल समान अवधि में कंपनी को 4.32 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

 

ऐसी रही शेयर की चाल

शुक्रवार को बीएसई पर RS सॉफ्टवेयर (इंडिया) की सपाट शुरुआत हुई थी। शेयर 0.13 फीसदी मामूली बढ़त के साथ 38.50 रुपए पर खुला था। ऑर्डर मिलने की खबर के शेयर में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया।

 

करीब 20 करोड़ बढ़ी मार्केट कैप

शेयर में तेजी से RS सॉफ्टवेयर (इंडिया) के मार्केट वैल्युएशन में 20 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ। गुरुवार के बंद भाव पर कंपनी का वैल्युएशन 98.85 करोड़ रुपए था। वहीं शेयर में 20 फीसदी अपर सर्किट लगने से मार्केट वैल्युएशन 19.67 करोड़ रुपए बढ़कर 118.52 करोड़ रुपए हो गया।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट