बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksरूट मोबाइल IPO को सेबी से मिली मंजूरी, 600 करोड़ रु जुटाने की योजना

रूट मोबाइल IPO को सेबी से मिली मंजूरी, 600 करोड़ रु जुटाने की योजना

Route Mobile को मार्केट रेक्युलेटर सेबी से 600 करोड़ रुपए का IPO लाने की मंजूरी मिली।

Route Mobile gets Sebi nod for Rs 600 cr IPO

नई दिल्ली. रूट मोबाइल (Route Mobile) को मार्केट रेक्युलेटर सेबी (Sebi) से 600 करोड़ रुपए का इनिशिल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की मंजूरी मिल गई है। इस संबंध में Route Mobile ने सेबी में जनवरी में आवेदन किया था। किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने से पहले सेबी से मंजूरी लेना अनिवार्य है। वर्ष 2004 में स्थापित Route Mobile प्रतिष्ठानों, ऑनलाइन मनोरंजन इत्यादि की सेवाएं देने वाली कंपनियों और दूरसंचार सेवाप्रदाताओं को क्लाउड आधारित संचार मंच उपलब्ध कराती है।

 

जनवरी में फाइल किया था ड्राफ्ट पेपर

Route Mobile ने आईपीओ जारी करने लिए जनवरी में सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर फाइल किया था और उसे 16 अगस्त को सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी मिली। राइट्स इश्यू, आर्इपीओ और फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) सहित कोर्इ भी पब्लिक इश्यू लाने के लिए सेबी का ऑब्जर्वेशन जरूरी होता है।

 

600 करोड़ रु का होगा आईपीओ

इस आईपीओ में 350 करोड़ रुपए के फ्रेश इश्यू होंगे और कंपनी के फाउंडर संदीपकुमार गुप्ता और राजदीपकुमार गुप्ता ऑफर फॉर सेल के जरिए 65 लाख जारी करेंगे। इस ऑफर के बाद कंपनी की वैल्यू 2500 करोड़ रुपए की हो जाएगी।

 

जुटाई गई रकम का इस्तेमाल

आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल रूट मोबाइल (यूके) लिमिटेड डॉयचे बैंक एजी से लिए लोन को चुकाने में करेगी। इसके साथ ही अधिग्रहण और अन्य स्ट्रैटजिक इनिशटिव पर किए जाएंगे।

 

यह भी पढ़ें, 999 के आइडिया से खड़ी हुई 4400 करोड़ की कंपनी, दिल्ली की एक कॉलोनी से शुरू किया था कारोबार

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट