बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksRIL ने एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर में खरीदी 73% हिस्सेदारी, स्टॉक 1% बढ़ा

RIL ने एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर में खरीदी 73% हिस्सेदारी, स्टॉक 1% बढ़ा

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एजुकेशनल टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर कंपनीकी 73% हिस्सेदारी खरीदी है।

1 of

नई दिल्ली.  मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एजुकेशनल टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर इंडिविड्युल लर्निंग प्राइवेट लिमिटेड (Embibe) की 73 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, आरआईएल अगले तीन साल में कंपनी में 18 करोड़ डॉलर निवेश करेगी। इस खबर से आरआईएल के स्टॉक में 1 फीसदी का उछाल आया।

 

1175 करोड़ रुपए का किया निवेश
रेग्युलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, 12 अप्रैल 2018 के करार के तरह रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडिविड्युल लर्निंग प्राइवेट लिमिटेड के 34,33,767 इक्विटी शेयर का अधिग्रहण करेगी। इसके अनुसार, कंपनी का 72.69 फीसदी स्टेक आरआईएल की हो जाएगी।

 

19 लाख स्कूलों को जोड़ने का लक्ष्य
रिलायंस जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि टेक्नोलॉजी को छात्रों तक पहुंचाने के साथ भारत और विदेश में एजुकेशन सेक्टर में ग्रोथ के लिए रिलायंस प्रतिबद्ध है। इसी तहत कंपनी ने Embibe में निवेश किया है। आकाश ने कहा कि रिलायंस का देश भर के 19 लाख स्कूल और 58,000 यूनिवर्सिटी को टेक्नोलॉजी से जोड़ने का लक्ष्य है।

 

इमर्जिंग एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्रोवाइडर Embibe की स्थापना अगस्त 2012 में हुई थी। यह शुरुआती फेज में है और कंपनी से 60 एजुकेशन इंस्टीट्यूशन जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि Embibe अगले तीन सालों में एजुकेशन सेक्टर में आर्टिफिशिएयल इंटेलिजेंस (एआई) के आरएंडडी पर खर्च करेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट