Home » Market » StocksUAE postpones good conduct certificate requirement for job visas

UAE जाने वाले भारतीयों के लिए राहत की खबर, वर्क वीजा लेना हुआ आसान

संयुक्त अरब अमीरात ने वर्किंग वीजा के लिए गुड कंडक्ट सर्टिफिकेट की अनिवार्यता को फिलहाल खत्म कर दिया है।

1 of

नई दिल्ली.  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काम ढूंढने वाले भारतीयों के लिए राहत की खबर है। संयुक्त अरब अमीरात ने वर्किंग वीजा के लिए गुड कंडक्ट सर्टिफिकेट की अनिवार्यता को फिलहाल खत्म कर दिया है। अब यूएई जाने वाले किसी भी भारतीय को गुड़ कंडक्ट सर्टिफिकेट नहीं देना होगा। इससे उन हजारों भारतीय कामगारों को लाभ हो सकता है, जो हर साल वहां जाते हैं।

 

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई मानव संसाधन मंत्रालय ने 1 अप्रैल ऐलान किया कि वर्किंग वीजा के लिए गुड कंडक्ट सर्टिफिकेट की अनिवार्यता को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। यह 1 अप्रैल से प्रभावी होगा। इस सर्टिफिकेट को पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट भी कहा जाता है। इसे 4 फरवरी से अनिवार्य बनाया गया था।

 

आगे पढ़ें- 

‘गल्फ न्यूज’ के मुताबिक, वर्किंग वीजा के लिए आवेदन करने वाले विदेशियों को यह अस्थायी राहत देने का फैसला यूएई कैबिनेट का है। हालांकि कैबिनेट ने इस छूट को खत्म करने की कोई समयसीमा तय नहीं की है। वर्किंग वीजा के लिए आवेदन करने वालों की यूएई में जांच की जाती थी। आवेदकों की कठिनाइयों को कम करने के लिए फरवरी में एक बदलाव किया गया था, ताकि वे जल्द से जल्द यूएई पहुंचकर काम शुरू कर सकें। 

 

 

यह भी पढ़ें-

 

सऊदी अरब में अब इन जगहों पर काम नहीं कर पाएंगे भारतीय, ये है वजह

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट