Home » Market » StocksReliance Naval stock tanks up to 17 pc to all time low

रिलायंस नवल का कर्ज हुआ एनपीए, स्टॉक 17% तक टूटकर 52 हफ्ते के लो पर

रिलायंस नवल एंड इंजीनियरिंग के स्टॉक में सोमवार को 17 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्ली.  अनिल धीरू भाई अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस नवल एंड इंजीनियरिंग के स्टॉक में सोमवार को 17 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। दरअसल, पब्लिक सेक्टर के बैंक विजया बैंक ने रिलायंस नवल के लोन अकाउंट को मार्च तिमाही से नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स यानी एनपीए घोषित कर दिया है। इस खबर से बीएसई पर स्टॉक 16.41 फीसदी टूटकर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर फिसल गया। वहीं स्टॉक्स में गिरावट से कंपनी की मार्केट कैप 200 करोड़ रुपए से ज्यादा घट गई।

 

9 हजार करोड़ का है पूरा कर्ज

पहले रिलायंस नवल एंड इंजीनियरिंग का नाम पीपावाव डिफेंस एंड ऑफशोर इंजीनियरिंग था। अनिल अंबानी ग्रुप ने 2016 में इस कंपनी को खरीदा था और इसे रिलायंस डिफेंस एंड इंजीनियरिंग का नाम दिया था। कंपनी पर आईडीबीआई बैंक की अगुवाई में करीब 2 दर्जन बैंकों को 9 हजार करोड़ रुपए कर्ज है। इनमें से ज्यादातर कर्ज सरकारी बैंकों से लिया गया है।

 

कंपनी रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम के तहत थी

विजया बैंक के एक सीनियर ऑफिशियल के अनुसार सभी बैंकों के पास रिलायंस नवल सहित कुछ अकाउंट एसडीआर और एस 4 ए जैसी विभिन्न रीस्ट्रक्चरिंग स्कीम के तहत थे। 12 फरवरी के सर्कुलर में साफ किया गया है कि जिन खातों का रीस्ट्रक्चरिंग नहीं हो सकता है उन्हें एनपीए माना जाएगा। अधिकारी ने कहा कि रिलायंस नवल रीस्ट्रक्चरिंग (SDR) के तहत थी, लेकिन इसका क्रियान्वयन नहीं हो सका, जिससे मार्च तिमाही में यह एनपीए में आ गया।

 

200 करोड़ रु से ज्यादा घटा वैल्युएशन

बीएसई पर सोमवार को स्टॉक की शुरुआत 2 फीसदी की गिरावट के साथ 16.40 रुपए के भाव पर हुई थी। इसके बाद कारोबार के दौरान गिरावट और गहरी हुई जिससे स्टॉक 16.41 फीसदी टूटकर 14 रुपए के भाव पर आ गया, जो यह 52 हफ्ते का निचला स्तर है।
स्टॉक्स में गिरावट से कंपनी का वैल्युएशन 200 करोड़ रुपए से ज्यादा घट गया। शुक्रवार के बंद भाव पर वैल्युशन 1,235.47 करोड़ रुपए था। वहीं आज निचले स्तर पर कंपनी की मार्केट कैप 202.84 करोड़ रुपए घटकर 1,032.63 करोड़ रुपए हो गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट