Home » Market » StocksReliance Jio May Bundle Tariff Hike With Free Vouchers

Jio के टैरिफ बढ़ाने की खबर, भारती एयरटेल 10% और Vodafone Idea 16% मजबूत

Reliance Jio के टैरिफ में बढ़ोत्तरी की खबरों से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को खासा फायदा मिला।

Reliance Jio May Bundle Tariff Hike With Free Vouchers

 

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के टैरिफ में बढ़ोत्तरी की खबरों से भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को खासा फायदा मिला। शुक्रवार को भारती एयरटेल के स्टॉक में 10 फीसदी और वोडाफोन आइडिया के स्टॉक में 16 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली। इस खबर का फायदा खुद जियो की पैरेंट कंपनी आरआईएल को भी मिल रहा है, जिसका शेयर लगभग 2.79 फीसदी मजबूत होकर बंद हुआ। 

 

 

12 हजार करोड़ बढ़ी भारती एयरटेल की मार्केट कैप


भारती एयरटेल का स्टॉक मजबूती के साथ खुला और ट्रेडिंग सेशन के दौरान तेजी बनी रही। अंत में कंपनी का शेयर 9.81 फीसदी की बढ़त के साथ 33.60 रुपए पर क्लोज हुआ। इससे भारती एयरटेल की मार्केट कैप 12 हजार करोड़ रुपए बढ़कर 1.33 लाख करोड़ रुपए हो गई। वहीं वोडाफोन आइडिया का स्टॉक 16.42 फीसदी की मजबूती के साथ 42.90 रुपए पर पहुंच गया और कंपनी की मार्केट कैप लगभग 5 हजार करोड़ रुपए बढ़कर 37.474.87 करोड़ रुपए हो गई। 

 

 

 

आरआईएल का शेयर 2.50 फीसदी मजबूत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो फ्री टैरिफ वाउचर्स के साथ टैरिफ में जल्द बढ़ोतरी कर सकती है। इस खबर का असर टेलिकॉम स्टॉक्स पर दिख रहा है। इससे पहले मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली आरआईेल के शेयर की ओपनिंग मजबूती के साथ 1,096 रुपए पर हुई और शेयर ने दोपहर में 2.88 फीसदी की बढ़त के साथ 1128 रुपए का इंट्रा-डे हाई भी टच किया। फिलहाल आरआईएल का स्टॉक 2.74 फीसदी की मजबूती के साथ 1127 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

 

RIL फिर बनी देश की सबसे वैल्युएबल कंपनी

शेयर में बढ़त के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) देश की सबसे वैल्युएबल कंपनी बन गई। उसने टाटा कंसल्टैंसी  सर्विसेस (TCS) को पीछे छोड़ा। इसके साथ ही आरआईएल की मार्केट वैल्यू 7.14 लाख करोड़ रुपए के आसपास पहुंच गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट