Home » Market » StocksReliance Industries shares slump 7% post Q2 results

अच्छे रिजल्ट के बाद भी RIL को झटका, 4% टूटा स्टॉक

जुलाई-सितंबर तिमाही में शानदार नतीजे दर्ज करने के एक दिन बाद RIL को तगड़ा झटका लगा।

Reliance Industries shares slump 7% post Q2 results

  

नई दिल्ली. जुलाई-सितंबर तिमाही में शानदार नतीजे दर्ज करने के एक दिन बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को तगड़ा झटका लगा। शुक्रवार को कंपनी के स्टॉक में 7 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि इसमें बाद में कुछ सुधार हुआ और RIL का स्टॉक 4.11 फीसदी कमजोर होकर लगभग 1102 रुपए पर बंद हुआ। 

 

 

एनएसई पर 1 करोड़ से ज्यादा शेयरों में हुई ट्रेडिंग

आरआईएल का स्टॉक बीएसई पर कमजोर होकर खुला और बाद में यह 6.59 फीसदी की गिरावट के साथ 1073.15 रुपए के स्तर पर आ गया। इक्विटी वॉल्यूम की बात करें तो सुबह-सुबह ही बीएसई पर कंपनी के 10.50 लाख शेयरों में ट्रेडिंग देखने को मिली, वहीं एनएसई पर 1 करोड़ से ज्यादा शेयरों की ट्रेडिंग हुई।

 

आरआईएल को रिकॉर्ड प्रॉफिट

गौरतलब है कि बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जुलाई-सितंबर तिमाही में अभी तक का सबसे ज्यादा 9,516 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। इस ऐतिहासिक प्रॉफिट की मुख्य वजह कंपनी के पेट्रोकेमिकल बिजनेस और रिटेल बिजनेस से हुई रिकॉर्ड कमाई रही। वहीं टेलिकॉम आर्म से हुई कमाई ने रिफाइनरी मार्जिन में गिरावट की भरपाई कर दी।

 

जीआरएम में भी गिरावट

हालांकि दुनिया के सबसे बड़े रिफाइनिंग कॉम्पलेक्स की ऑपरेटर कंपनी की कर पूर्व अर्निंग में लगातार दूसरी तिमाही में गिरावट दर्ज की गई। मार्जिन में गिरावट से कंपनी की इस सेक्टर से अर्निंग 19.6 फीसदी घटकर 5,322 करोड़ रुपए रह गई। पहली तिमाही में कर पूर्व अर्निंग में 16.8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी। कंपनी ने क्रूड ऑयल को फ्यूल में तब्दील करने पर प्रति बैरल 9.5 डॉलर की कमाई की, जबकि उसका उसका ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (GRM) 12 डॉलर प्रति बैरल रहा। इसके अलावा यह पहली तिमाही के 10.5 डॉलर प्रति बैरल जीआरएम से भी कम रहा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss