विज्ञापन
Home » Market » StocksReliance Industries Limited to announce quarter 3 result today

रिलायंस के दिसंबर तिमाही के नतीजे आज आएंगे, शेयरों में उछाल

टेलीकॉम और रिटेल सेक्टर में मुनाफे की उम्मीद

Reliance Industries Limited to announce quarter 3 result today

Reliance Industries Limited to announce quarter 3 result today : टेलीकॉम, रिटेल और ऑयल सेक्टर की देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) आज यानी 17 जनवरी 2019 को अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे पेश करेगी। बाजार विशेषज्ञों की निगाहें इस नतीजे पर टिकी हैं। नतीजों के सकारात्मक रहने की उम्मीद में शेयर बाजार में भी अच्छा माहौल दिख रहा है और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी दिख रही है। 

नई दिल्ली। टेलीकॉम, रिटेल और ऑयल सेक्टर की देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) आज यानी 17 जनवरी 2019 को अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे पेश करेगी। बाजार विशेषज्ञों की निगाहें इस नतीजे पर टिकी हैं। नतीजों के सकारात्मक रहने की उम्मीद में शेयर बाजार में भी अच्छा माहौल दिख रहा है और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी दिख रही है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि रिफाइनिंग सेक्टर में सुस्ती से रिलायंस के शुद्ध लाभ पर असर पड़ सकता है। 

 

इन सेक्टर्स में हो सकता है मुनाफा
बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, बीते तीन महीनों में रिलायंस की रिटेल, टेलीकॉम और पेट्रोकेमिकल कंपनियों ने अच्छा बिजनेस किया है।  पेट्रोकेमिकल सेक्टर में कंपनी की हिस्सेदारी बढ़ने अच्छी ग्रोथ मिल सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि दिसंबर तिमाही में भी रिलायंस के ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (GRM) में कमी दर्ज की जा सकती है, जिससे मुनाफा में कमी आ सकती है। 

 

शेयरों में उछाल
रिलायंस इंडस्ट्रीज के दिसंबर तिमाही के नतीजों के सकारात्मक रहने की खबरों के बीच शेयर बाजार में भी अच्छा माहौल दिख रहा है। यही कारण है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में .52 फीसदी (12.25 बजे) की उछाल दिख रहा है। 

 

सितंबर तिमाही 9516 करोड़ का मुनाफा
रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने सितंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के में 17.35 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 9,516 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज किया था। यह RIL के इतिहास का सबसे ज्यादा प्रॉफिट रहा था। हालांकि, कंपनी के ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (GRM) में कमी दर्ज की गई थी। विशेषज्ञ इस तिमाही में भी GRM में कमी की संभावना जता रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन