विज्ञापन
Home » Market » StocksReliance Industries gains as Q3 profit beats estimate, mukesh ambani

RIL का शेयर 5% चढ़ा, अनुमान से बेहतर नतीजों का मिला फायदा

Reliance Industries को दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान अनुमान से बेहतर नतीजों का फायदा मिला है।

Reliance Industries gains as Q3 profit beats estimate, mukesh ambani

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान अनुमान से बेहतर नतीजों का फायदा मिला। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 2 फीसदी की मजबूती के साथ खुला और बाद में तेजी बढ़ गई। फिलहाल RIL 5 फीसदी की बढ़त के साथ 1185 रुपए से ऊपर कारोबार कर रहा है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही नतीजे जारी किए और 8.8 फीसदी की ग्रोथ के साथ 10251 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज किया। 

RIL को रिकॉर्ड प्रॉफिट

ऐसा पहली बार है कि किसी प्राइवेट कंपनी ने एक तिमाही में 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रॉफिट दर्ज किया है। एक साल पहले समान अवधि यानी अक्टूबर-दिसंबर, 2017 के दौरान RIL का प्रॉफिट 9,420 करोड़ रुपए रहा था।

 

56 फीसदी बढ़ा रेवेन्यू

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी के रेवेन्यू में भी खासी बढ़ोतरी देखने को मिली। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी का रेवेन्यू 56 फीसदी बढ़कर 1,71,336 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया। वहीं बीते साल समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 1,09,905 लाख करोड़ रुपए रहा था। 

हालांकि ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन (GRM) में लगातार 5वें महीने गिरावट दर्ज की गई। 
चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान RIL का GRM 9.5 डॉलर प्रति बैरल से घटकर 8.8 बैरल रह गया। वहीं कंपनी का प्रॉफिट बिफोर टैक्स, डेप्रिशिएशन और इंट्रेस्ट 20 फीसदी बढ़कर 23,081 करोड़ रुपए हो गया। 

 

Reliance Jio की भी बढ़ी कमाई

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के प्रॉफिट में भी शानदार बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिसंबर में समाप्त तिमाही के दौरान जियो का प्रॉफिट 65 फीसदी बढ़कर 831 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया। वहीं जियो का ऑपरेटिंग रेवेन्यू 51 फीसदी की ग्रोथ के साथ 10,383 करोड़ रुपए रहा।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन