विज्ञापन
Home » Market » StocksReliance Group stocks under pressure; tank up to 10.3 pc on SC move

SC के फैसले से अनिल अंबानी को झटका, ग्रुप कंपनियों के शेयर 10% तक टूटे

Supreme Court के RCom के चेयरमैन Anil Ambani को अवमानना का दोषी करार देने से ग्रुप कंपनियों को नुकसान

Reliance Group stocks under pressure; tank up to 10.3 pc on SC move


नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) को अवमानना का दोषी करार दिए जाने से रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) की कंपनियों को तगड़ा झटका लगा। इससे आरकॉम (RCom) सहित ग्रुप कंपनियों के शेयर लगभग 10 फीसदी तक टूट गए। कोर्ट ने आरकॉम को टेलिकॉम इक्विपमेंट मेकर इरिक्सन (Ericsson) के 550 करोड़ रुपए जानबूझकर नहीं चुकाने का दोषी माना।

 

ग्रुप कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट

इस खबर के बाद बीएसई पर रिलायंस कैपिटल का शेयर 10.26 फीसदी, आरकॉम का शेयर 9.46 फीसदी, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर 8.75 फीसदी, रिलायंस पावर 5.52 फीसदी और रिलायंस होम फाइनेंस 5 फीसदी तक टूट गया।

 

कोर्ट ने दिया यह आदेश

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आरकॉम चेयरमैन अनिल अंबानी और दो अन्य को इरिक्सन के 550 करोड़ रुपए नहीं चुकाने पर कोर्ट की अवमानना का दोषी माना। कोर्ट ने कहा कि यदि 4 सप्ताह के भीतर इरिक्सन के 453 करोड़ रुपए नहीं चुकाए उन्हें तीन महीने की जेल की सजा हो सकती है।

 

आरकॉम पर है 45 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज

गौरतलब है कि आरकॉम पर 45 हजार करोड़ से ज्यादा कर्ज के कारण अनिल अंबानी को लगातार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अंबानी आरकॉम के लिए दिवालिया प्रोसीडिंग शुरू करने के लिए आवेदन कर चुके हैं। वहीं उनकी ग्रुप कंपनियों के शेयर भी लगातार टूट रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन