विज्ञापन
Home » Market » StocksPFC acquires government stake in REC

मोदी सरकार का एक फैसला, 2300 करोड़ रुपए बढ़ी इस कंपनी की वैल्यू

सरकार के खजाने में आए 14500 करोड़ रुपए

1 of

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली केंद्र सरकार का एक फैसला एक सरकारी कंपनी के लिए खासा मुफीद साबित हुआ। इस क्रम में कुछ ही घंटों के भीतर कंपनी की वैल्यू लगभग 2300 करोड़ रुपए बढ़ गई। हम यहां पावर सेक्टर के इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम करने वाली सरकारी कंपनी रूरल इन्फ्रास्ट्रक्चर कॉर्पोरेशन यानी REC (Rural Electrification Corporation) की बात कर रहे हैं। मोदी सरकार ने किया यह फैसला…

 

पीएफसी और आरईसी के बीच हुई यह डील

दरअसल सरकार की मंजूरी के बाद दो दिन पहले एक अन्य सरकारी कंपनी पीएफसी (PFC) ने REC में सरकार की 52.63 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था। यह डील आरईसी के प्रति शेयर 139.50 रुपए प्राइस पर होगी। PFC के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इस डील के लिए 14,500 करोड़ रुपए की कॉस्ट पर मुहर लगा दी है। इस डील से दोनों कंपनियों के लेंडिंग प्रोसेस को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। 

 

 

 

डील से शेयरों को मिला बूस्ट

 

इस डील की खबर से सोमवार को पीएफसी (PFC) और आरईसी (REC) के शेयरों को तगड़ा बूस्ट मिला। आरईसी का शेयर लगभग 9 फीसदी मजबूत होकर 154 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। वहीं पीएफसी का शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ 121 रुपए के आसपास पहुंच गया। इससे दोनों कंपनियों की मार्केट वैल्यू में भी अच्छा खासा इजाफा हुआ। गौरतलब है कि सरकार ने अपने फिस्कल डेफिसिट को कम करने के लिए डिसइन्वेस्टमेंट की दिशा में तेजी से काम कर रही है।

 

 

 

2300 करोड़ रुपए बढ़ी आरईसी की मार्केट वैल्यू

शेयर में मजबूती के चलते आरईसी (REC) की मार्केट वैल्यू लगभग 2300 करोड़ रुपए बढ़ गई। शुक्रवार के क्लोजिंग प्राइस पर कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 27800 करोड़ रुपए थी, जो अब बढ़कर 30100 करोड़ रुपए के आसपास पहुंच गई।
वहीं पीएफसी की बात करें तो कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 1500 करोड़ रुपए बढ़कर 31300 करोड़ रुपए से ज्यादा हो गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन