बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks2 दिन में 100% बढ़े आरकॉम के शेयर, निवेशकों को हुआ 3 हजार करोड़ का फायदा

2 दिन में 100% बढ़े आरकॉम के शेयर, निवेशकों को हुआ 3 हजार करोड़ का फायदा

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयर में दो दिन में 100 फीसदी का उछाल आया।

1 of

नई दिल्ली.  अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयर में दो दिन में 100 फीसदी का उछाल आया। दरअसल, करोड़ों के बकाए को लेकर 8 महीने से चल रही कानूनी लड़ाई खत्म करने के लिए आरकॉम ने स्वीडन की टेलिकॉम फर्म एरिक्सन से सुलह की पेशकश की है जिसके बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। शेयरों में बढ़त से इसके निवेशकों को 3 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ है।

 

आरकॉम से एरिक्सन का क्या है कनेक्शन

स्वीडन की टेलिकॉम इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी इरिक्सन की भारतीय सब्सिडियरी ने आरकॉम के देश भर में स्थित नेटवर्क को ऑपरेट और प्रबंधन के लिए 7 साल का करार किया था। इसी कंपनी ने 1,150 करोड़ रुपए के बकाए को लेकर बीते साल आरकॉम के खिलाफ सितंबर, 2017 में इनसॉल्वेंसी पिटीशन फाइल की थी।

 

20 फीसदी टूटा था शेयर

NCLT की मुंबई बेंच ने आठ महीने की कानूनी लड़ाई के बाद मंगलवार को आरकॉम और उसकी सब्सडियरीज के खिलाफ स्वीडन की टेलिकॉम गियर कंपनी एरिक्सन की तीन याचिकाओं को स्वीकार किया था। इससे बुधवार को बीएसई पर स्टॉक 20 फीसदी टूटकर 9.95 रुपए पर आ गया था।

 

2 दिन में 100 फीसदी चढ़ा शेयर

एरिक्सन के साथ सुलह की खबर से दो दिन में आरकॉम के शेयर में 100 फीसदी तेजी आई। गुरूवार को आरकॉम के शेयर चढ़े 70 फीसदी तक चढ़े। वहीं शुक्रवार को शेयर 24.77 फीसदी चढ़कर 20.65 रुपए के भाव पर पहुंच गया। बुधवार के निचले स्तर से दो दिन में स्टॉक में 107.54 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।

 

आरकॉम में निवेशकों ने कमाए 3 हजार करोड़

शेयरों में उछाल से सिर्फ दो दिन में आरकॉम के निवेशकों को 3 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ। बुधवार को आरकॉम की मार्केट कैप 3,005.80 करोड़ रुपए थी, जो आज 2,877.6 करोड़ रुपए बढ़कर 5883.40 करोड़ रुपए हो गई।

 

यह भी पढ़ें- खास स्टॉकः RCom में 70% तक की तेजी, एरिक्सन से बातचीत की खबर का असर

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट