Home » Market » StocksRCom shares surge up to 49 percent after reports of Ericsson settlement talks

खास स्टॉकः RCom में 70% तक की तेजी, एरिक्सन से बातचीत की खबर का असर

कर्ज में दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस के स्टॉक्स में गुरुवार को 70 फीसदी तक तेजी आई।

1 of

नई दिल्ली. कर्ज में दबी रिलायंस कम्युनिकेशंस के स्टॉक्स में गुरुवार को 70 फीसदी तक तेजी आई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंकरप्सी कोड के तहत एनसीएलटी के दायरे में आने के बाद आरकॉम स्वीडिश टेलिकॉम फर्म एरिक्सन के साथ सेटलमेंट के लिए बातचीत कर रही है। इस खबर से बीएसई पर स्टॉक 69.67 फीसदी की उछाल के साथ 17.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया था। कारोबार के अंत में स्‍टॉक 56.87 फीसदी बढ़कर 16.55 रुपए पर बंद हुआ। 

 

एनसीएलटी के दायरे में आई आरकॉम

रिक्सन की याचिका के बाद अनिल अंबानी की तीन दूरसंचार कंपनियां बैंकरप्सी कोड के तहत नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल  (एनसीएलटी) के दायरे में आ गई है।

 

 

एरिक्सन का आरकॉम पर है 1,150 करोड़ का बकाया

NCLT की मुंबई बेंच ने आठ महीने की कानूनी लड़ाई के बाद मंगलवार को आरकॉम और उसकी सब्सडियरीज के खिलाफ स्वीडन की टेलिकॉम गियर कंपनी एरिक्सन की तीन याचिकाओं को स्वीकार कर लिया। स्वीडन की टेलिकॉम इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी इरिक्सन की भारतीय सब्सिडियरी ने आरकॉम के देश भर में स्थित नेटवर्क को ऑपरेट और प्रबंधन के लिए 7 साल का करार किया था। इसी कंपनी ने 1,150 करोड़ रुपए के बकाए को लेकर बीते साल आरकॉम के खिलाफ सितंबर, 2017 में इनसॉल्वेंसी पिटीशन फाइल की थी।

ऑरकॉम ने कहा है कि कंपनी और इसकी दो सहायक कंपनियां रिलायंस टेलिकॉम व रिलायंस इंफ्राटेल एनसीएलटी के आदेश की कॉपी की प्रतीक्षा कर रही है, जिसमें एरिक्सन के आवेदन के जरिए तीनों कंपनियों को आईबीसी के तहत कर्ज समाधान योजना के दायरे में ला दिया गया है।

 

जियो ने दिया था ऑफर

दिसंबर 2017 में RCom के वायरलेस एसेट्स खरीदने के लिए Jio आगे आया था। इसके तहत दोनों कंपनियों ने टावर, वायरलेस स्‍पेक्‍ट्रम और ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क पर हस्‍ताक्षर किए। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल

बुधवार को एनसीएलटी में जाने की खबर की वजह से आज स्टॉक की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। बीएसई पर स्टॉक 0.95 फीसदी गिरकर 10.45 रुपए पर खुला था। दोपहर बाद एरिक्सन से समझौते की बातचीत की खबर आने से स्टॉक्स में जोरदार तेजी आई और स्टॉक 69.67 फीसदी बढ़कर 17.90 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है। कारोबार के अंत में स्टॉक 56.87 फीसदी बढ़कर 16.55 रुपए पर बंद हुआ।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट