Home » Market » StocksQ3 में RCom का घाटा 95% घटा, शेयर 19% तक बढ़ा, RCom shares jump over 19 pc after Q3 earnings

तीसरी तिमाही में घाटा कम करने में कामयाब रही RCom, शेयर 19% तक बढ़ा

तीसरी तिमाही में घाटे में कमी से मंगलवार के कारोबार में आरकॉम के शेयरों में 19 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली।

Q3 में RCom का घाटा 95% घटा, शेयर 19% तक बढ़ा, RCom shares jump over 19 pc after Q3 earnings

नई दिल्ली. अनिल अंबानी की कर्ज में दबी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) का तीसरी तिमाही में घाटे में कमी दर्ज की गई है। फाइनेंशियल ईयर 2018 की तीसरी तिमाही में घाटे में कमी से मंगलवार के कारोबार में आरकॉम के शेयरों में 19 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली।

 

लगातार 5वीं तिमाही में हुआ घाटा

- दिसंबर, 2017 में समाप्त तिमाही के दौरान आरकॉम का लॉस घटकर 130 करोड़ रुपए रह गया, जबकि बीते साल समान तिमाही के दौरान कंपनियों को 531 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। इस प्रकार आरकॉम को लगातार पांचवीं तिमाही में घाटा हुआ है। वहीं चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 31.7 फीसदी घटकर 1,144 करोड़ रुपए रह गया।

- आरकॉम कर्ज के बोझ को कम करने के लिए फिलहाल अपनी एसेट बेचने में लगी हुई है। हाल में कंपनी ने अपनी अधिकांश वायरलेस एसेट मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो इन्फोकॉम को बेचने का एलान किया था।

 

ये भी पढ़ें- Rcom को 130 करोड़ रु का लॉस, लगातार 5वीं तिमाही में हुआ घाटा

 

ऐसी रही शेयर की चाल

- सोमवार को आरकॉम का तीसरी तिमाही का नतीजा जारी हुआ था। तीसरी तिमाही में घाटे में कमी आने की वजह से मंगलवार को बीएसई पर शेयर 2.38 फीसदी बढ़कर 27.90 रुपए पर खुला। कारोबार के दौरान शेयर में उछाल आय़ा और यह 18.89 फीसदी बढ़कर 32.40 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट