विज्ञापन
Home » Market » StocksRCom shares battered further, tank nearly 13 pc

RCom का शेयर 13% टूटा, फेस वैल्यू से भी कम रह गई कीमत

रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस कैपिटल सहित दूसरी ग्रुप कंपनियों के शेयरों पर भी असर

RCom shares battered further, tank nearly 13 pc

रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) पर बुधवार को भी बिकवाली का प्रेशर बना रहा। आरकॉम का शेयर आज लगभग 13 फीसदी गिरकर फेस वैल्यू 5 रुपए से नीचे आ गया। इस दौरान Rcom के शेयर ने अपना आल टाइम लो 4.85 रुपए के स्तर को भी टच किया। हालांकि बाद में कुछ रिकवरी देखने को मिली और फिलहाल आरकॉम 5 फीसदी कमजोर होकर 5.20 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

नई दिल्ली. रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) पर बुधवार को भी बिकवाली का प्रेशर बना रहा। आरकॉम का शेयर आज लगभग 13 फीसदी गिरकर फेस वैल्यू 5 रुपए से नीचे आ गया। इस दौरान Rcom के शेयर ने अपना आल टाइम लो 4.85 रुपए के स्तर को भी टच किया। हालांकि बाद में कुछ रिकवरी देखने को मिली और फिलहाल आरकॉम 5 फीसदी कमजोर होकर 5.20 रुपए पर कारोबार कर रहा है।

 

लगातार टूट रहा है आरकॉम का शेयर

इससे पहले दिवालिया प्रोसीडिंग के लिए आवेदन करने के बाद सोमवार को RCom के स्टॉक में 35 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी और उसके अगले दिन यानी मंगलवार को शेयर 28.5 फीसदी कमजोर हुआ था।
ग्रुप शेयरों की बात करें तो रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infrastructure) बुधवार को 28.78 फीसदी और रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) 10.61 फीसदी टूट गया। 

 

दिवालिया होने के लिए दी है अर्जी

कंपनी ने 1 फरवरी को जारी बयान में कहा था, ‘RCom के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने एससीएलटी फ्रेमवर्क के माध्यम से डेट रिजॉल्युशन प्लान को लागू करने का फैसला किया है।’ अनुमानित तौर पर RCom 46,000 करोड़ रुपए से ज्यादा कर्ज के बोझ से दबी हुई है।

 

तीन दिन में 2500 करोड़ रु घटी मार्केट वैल्यू

इसके चलते RCom की मार्केट वैल्यू में लगभग 2500 करोड़ रुपए की कमी दर्ज की गई है। पिछले हफ्ते शुक्रवार को शेयर के क्लोजिंग प्राइस के आधार पर कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 4000 करोड़ रुपए थी, जो अब घटकर 1400 करोड़ रुपए रह गई है। इसका असर अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) की दूसरी कंपनियों रिलायंस इन्फ्रा, रिलायंस पावर और रिलायंस कैपिटल पर भी पड़ रहा है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन