बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksRCom ने एरिक्सन को दिया 500 करोड़ अग्रिम भुगतान का ऑफर, शेयर 10% तक बढ़ा

RCom ने एरिक्सन को दिया 500 करोड़ अग्रिम भुगतान का ऑफर, शेयर 10% तक बढ़ा

RCom ने 8 महीने से जारी विवाद को खत्म करने के लिए एरिक्सन को 500 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान का ऑफर दिया है।

1 of

नई दिल्ली.  अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (RCom) ने 1,600 करोड़ रुपए के बकाए को लेकर 8 महीने से जारी विवाद को खत्म करने के लिए स्वीडन की टेलिकॉम फर्म एरिक्सन (Ericsson) को 500 करोड़ रुपए का अग्रिम भुगतान का ऑफर दिया है। नेशनल   कंपनी लॉ अपेलैट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने RCom और एरिक्सन को बुधवार तक भुगतान कर अपने विवाद सुलझाने का सुझाव दिया है। NCLAT ने आरकॉम-एरिक्सन मामले पर अंतरिम आदेश के लिए बुधवार को लिस्ट किया है।

 

एनसीएलटी के दायरे में है आरकॉम
इससे पहले एरिक्सन की याचिका के बाद अनिल अंबानी की तीन दूरसंचार कंपनियां बैंकरप्सी कोड के तहत नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) के दायरे में आई है।

इरिक्सन का आरकॉम पर है कुल 1,600 करोड़ का बकाया
NCLT की मुंबई बेंच ने आठ महीने की कानूनी लड़ाई के बाद 15 मई 2018 को आरकॉम और उसकी सब्सडियरीज के खिलाफ स्वीडन की टेलिकॉम गियर कंपनी एरिक्सन की तीन याचिकाओं को स्वीकार किया था। स्वीडन की टेलिकॉम इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी इरिक्सन की भारतीय सब्सिडियरी ने आरकॉम के देश भर में स्थित नेटवर्क को ऑपरेट और प्रबंधन के लिए 7 साल का करार किया था। इसी कंपनी ने कुल 1,600 करोड़ रुपए के बकाए को लेकर बीते साल आरकॉम के खिलाफ सितंबर, 2017 में इनसॉल्वेंसी पिटीशन फाइल की थी।

 

शेयर 10 फीसदी तक बढ़े

इस खबर से मंगलवार के कारोबार में RCom के शेयरों में 10 फीसदी तक तेजी आई। आरकॉम शेयर का 3.26 फीसदी की बढ़त के साथ 15.80 रुपए के भाव पर खुला था। इस खबर के शेयर में 9.80 फीसदी की तेजी और शेयर 16.80 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है।

 

यह भी पढ़ें- 2 दिन में 100% बढ़े आरकॉम के शेयर, निवेशकों को हुआ 3 हजार करोड़ का फायदा

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट