बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : प्रताप स्‍नैक्‍स में 11% की बढ़त, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

आज का खास स्‍टॉक : प्रताप स्‍नैक्‍स में 11% की बढ़त, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

येलो डायमंड ब्रैंड नेम से प्रोडक्ट्स बेचनेवाली कंपनी प्रताप स्नैक्स के शेयर गुरुवार को कारोबार के दौरान 11 फीसदी तक चढे

1 of

नई दिल्‍ली। 'येलो डायमंड' ब्रैंड नेम से प्रोडक्ट्स बेचने वाली कंपनी प्रताप स्नैक्स के शेयर गुरुवार को कारोबार के दौरान 11 फीसदी तक चढे़। ये तेजी कंपनी के दूसरे क्‍वार्टर के अच्‍छे नतीजों के बाद देखने को मिली है।  कंपनी के शेयर चढ़कर 1,415 रुपए के हाईलेवल पर पहुंच गए। यह भाव 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल


प्रताप स्नैक्स लिमिटेड के शेयर बुधवार को 1280.95 रुपए के भाव पर बंद हुए थे जबकि गुरुवार को ये 1400 रुपए के भाव पर खुले। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 11 फीसदी तक की तेजी आई और भाव 1415 रुपए के भाव पर पहुंच गए। इस दौरान 1308.70 रुपए का भाव लो रहा। ​कंपनी का शेयर 1,344.10  रुपए के भाव पर बंद हुआ। 


ये रही तेजी की वजह


कंपनी के शेयर में तेजी की वजह अच्‍छे नतीजे रहे। दरअसल, प्रताप स्‍नैक्‍स के दूसरे क्‍वार्टर के नतीजे शानदार रहे हैं और कंपनी को 12.93 करोड़ रुपए की नेट प्रॉफिट हुई है। इसी अवधि में पिछले फिस्‍कल ईयर में कंपनी की नेट प्रॉफिट 5.33 करोड़ रुपए रही थी। दूसरे क्‍वार्टर में कंपनी की 262 करोड़ रुपए की इनकम रही है। वहीं इसी अवधि में पिछले साल  235 करोड़ की इनकम हुई थी। 


कंपनी के बारे में 


प्रताप फिलहाल स्नैक्स की तीन कैटेगरी- चिप्स, एक्सट्रूडेड स्नैक्स और नमकीन प्रॉडक्ट्स बेचती है। प्रताप स्नैक्स ने चॉकलेट कन्फेक्शनरी प्रॉडक्ट्स बनाने का भी प्लान बनाया है। कंपनी के तीन प्लांट्स हैं, जिनमें से एक इंदौर और दो गुवाहाटी में हैं। कंपनी देशभर में अपने प्रॉडक्ट्स बेचती है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट