विज्ञापन
Home » Market » StocksPolice arrest ex CFO Shashidhar Kotian in Rs 5600 cr NSEL scam

5600 करोड़ के NSEL स्कैम पूर्व सीएफओ अरेस्ट, मुंबई पुलिस की कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने 5600 करोड़ रुपए के एनएसईएल (NSEL) स्कैम में बड़ी कार्रवाई की है।

Police arrest ex CFO Shashidhar Kotian in Rs 5600 cr NSEL scam

मुंबई पुलिस ने 5600 करोड़ रुपए के एनएसईएल (NSEL) स्कैम में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) के अधिकारी ने कहा कि इस स्कैम में अब बंद हो चुके कमोडिटीज स्पॉट एक्सचेंज NSEL के पूर्व चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर शशिधर कोटियन (Shashidhar Kotian) को अरेस्ट कर लिया है।


मुंबई. मुंबई पुलिस ने 5600 करोड़ रुपए के एनएसईएल (NSEL) स्कैम में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) के अधिकारी ने कहा कि इस स्कैम में अब बंद हो चुके कमोडिटीज स्पॉट एक्सचेंज NSEL के पूर्व चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर शशिधर कोटियन (Shashidhar Kotian) को अरेस्ट कर लिया है।

 

कोटियन को 28 जनवरी तक के लिए कस्टडी में भेजा

अधिकारी ने कहा कि कोटियन को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 जनवरी तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। एजेंसी ने इस आधार पर उनकी रिमांड मांगी थी कि उन्हें कई नए फैक्ट्स मिले हैं और इसके लिए उनसे पूछताछ की जानी है।

 

13 हजार इन्वेस्टर्स ने किया था नुकसान का दावा

इसमें ऐसी कमोडिटीज में निवेश करने का मामला सामने आया था जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं था। इसके बाद ही एनएसईएल स्कैम सामने आया था। लगभग 13 हजार इन्वेस्टर्स द्वारा इस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर नुकसान दावा किए जाने के बाद पेमेंट क्राइसिस पैदा हो गया था, जिससे सरकार ने इसे बंद करने का आदेश जारी कर दिया था।

 

31 जुलाई 2013 को घोटाला सामने आने के बाद से एक्सचेंज का मालिकाना हक सरकार और नियामक ने कंपनी के वास्तविक मालिक जिग्नेश शाह से अपने कब्जे में ले लिया था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन