विज्ञापन
Home » Market » StocksPNB to sell stake in PNB Housing to General Atlantic and Varde Partners for Rupees 1,851 crore

इस कंपनी में हिस्सेदारी बेचकर 1851 करोड़ रुपए जुटाएगा PNB, इसलिए लिया यह फैसला

अंतिम दौर में पहुंची बातचीत, सेबी को दी जानकारी

PNB to sell stake in PNB Housing to General Atlantic and Varde Partners for Rupees 1,851 crore

PNB to sell stake in PNB Housing to General Atlantic and Varde Partners for Rupees 1,851 crore: देश के बड़े सरकारी बैंकों में शुमार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने पूंजी जुटाने के लिए अपनी होल्डिंग कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है। पीएनबी ने यह जानकारी बाजार नियामक को दी है।

नई दिल्ली। देश के बड़े सरकारी बैंकों में शुमार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने पूंजी जुटाने के लिए अपनी होल्डिंग कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया  है। इसके लिए बैंक की दो बड़ी कंपनियों से बातचीत अंतिम दौर में पहुंच गई है। पीएनबी ने यह जानकारी बाजार नियामक को दी है। 

इक्विटी शेयर बेचकर रकम जुटाएगा पीएनबी
पीएनबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की हिस्सेदारी बेचने के लिए वह इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक ग्रुप (General Atlantic Group) और वारडे पार्टनर्स (Varde Partners) से बातचीत कर रहे है। अब वह इन दोनों फर्मों से समझौते के करीब पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार, पीएनबी जनरल अटलांटिक ग्रुप को पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के 1,08,91,733 इक्विटी शेयर बेचेगा। यह 850 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से बेचे जाएंगे, जिससे पीएनबी को 925.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वारडे पार्टनर्स को भी 850 रुपए प्रति शेयर की दर से 1,08,91,733 इक्विटी शेयर बेचकर 925.80 करोड़ रुपए जुटाए जाएंगे। इस प्रकार पीएनबी 1851 करोड़ रुपए जुटाएगा।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में रहेगी मुख्य भूमिका
31 दिसंबर 2018 में पीएनबी की अपनी होल्डिंग कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 32.79 फीसदी हिस्सेदारी थी। इन दोनों फर्मों को शेयर बेचने के बाद बैंक की पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में 19.78 फीसदी हिस्सेदारी बचेगी। पीएनबी ने कहा है कि इस हिस्सेदारी के साथ वह आगे भी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में मुख्य भूमिका निभाता रहेगा। पीएनबी ने कहा है कि यह समझौता विनियामक की अनुमति और शर्तों के बाद ही पूरा होगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन