बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksPNB ने नीरव मोदी को लिखा मेल, पैसे लौटाने के लिए मांगा ठोस प्लान

PNB ने नीरव मोदी को लिखा मेल, पैसे लौटाने के लिए मांगा ठोस प्लान

पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने नीरव मोदी से पैसों की वापसी के लिए के मजबूूत प्‍लान के साथ सामने आने को कहा है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. पंजाब नैशनल बैंक (PNB) ने नीरव मोदी से पैसों की वापसी के लिए के मजबूूत प्‍लान के साथ सामने आने को कहा है। नीरव मोदी की कंपनियों ने PNB से फर्जी तरीके से लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU)  के माध्‍यम से 11400 करोड़ का फ्रॉड करने का आरोप है। वहीं बैंक ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उसके पास अपनी जिम्‍मेदारी को पूरा करने के लिए पर्याप्‍त एसेट है। वहीं ईडी ने कहा है कि नीरव ने सामने नहीं आ रहे हैं, इसके चलते उन्‍हें दोबार सम्‍मन भेजा जाएगा।

   

बैंक ने ईमेल का जबाव दिया

PNB ने नीरव के ईमेल का जबाव देते हुए कहा है कि आपने गलत तरीके से 11400 करोड़ रुपए एलओयू जारी कराए हैं। यह काम आपने कुछ बैंक के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत से किया है। बैंक ने कभी भी आपकी तीनों पार्टनर कंपनियों को एलओयू जारी नहीं किया है। बैंक की तरफ से यह जबाव इंटरनेशनल डिविजन के महा प्रबंधक अश्विनी वत्‍स ने दिया है।

 

 

बैंक ने फ्रॉड की दी जानकारी

बैंक की जानकारी में जैसे ही यह फ्रॉड आया, तो उसने यह जानकारी कानून से जुड़ी एजेंसियों को दी। इसमें फेमा सहित एन्‍टी मनी लाड्रिंग और अन्‍य एजेंसियां शामिल थीं।

 

 

वादा तोड़ने का लगाया आरोप

नीरव को लिखे मेल में बैंक ने कहा है कि आपने अपनी टोटल लॉयबिल्‍टी का एक साथ भुगतान का आश्‍वासन दिया था, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया है। अगर अभी भी आपके पास कोई इस संबंध में कोई ठोस योजना हो तो इस मेल को रिवर्ट करके बता सकते हैं।

 

 

नीरव ने बैंक पर लगाया था आरोप

नीरव ने अपने मेल में बैंक पर आरोप लगाया था आपके अति उत्‍साह ने सारे रास्‍ते बंद कर दिए हैं। इससे कंपनी की ब्रॉड वैल्‍यू खराब हुई है। इसके चलते यह मामला निपटाने के सारे रास्‍ते बंद हो चुके हैं। नीरव ने अपने ईमेल में कहा था कि मीडिया में आ रही पैसे की जानकारी बढ़ाचढ़ा कर बताई जा रही है।

 

 

बैंक ने लाेगों को भरोसा दिलाया

वहीं बैंक ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उसके पास अपनी जिम्‍मेदारी को पूरा करने के लिए पर्याप्‍त आसेट है। स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने मूडीज की उस बात पर बैंक से स्‍पष्‍टीकरण मांगा था जिसमें उसने कहा था कि नीरव मोदी से घोटाले में फंसी रकम निकालना मुश्किल है। इसके बाद ही बैंक ने सार्वजनिक रूप से यह जानकारी दी।  

 

 

 

 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट