विज्ञापन
Home » Market » StocksPNB stock surge 4 pc Nirav Modi arresting

उधर नीरव मोदी गिरफ्तार, भारत में 1 हजार करोड़ रु बढ़ी इस बैंक की वैल्यू

लंदन से आई गिरफ्तारी की खबर, पलट गया खेल

1 of


नई दिल्ली. लगभग 14 हजार करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम का मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) उधर लंदन में गिरफ्तार हुआ, इधर भारत में पीएनबी को इसका खासा फायदा मिला। जी हां, बुधवार को यह खबर आते ही पीएनबी (PNB) के स्टॉक्स में भारी खरीददारी लौटी और उसकी मार्केट वैल्यू लगभग 1,000 करोड़ रुपए बढ़ गई।

 

1000 करोड़ रु से ज्यादा बढ़ी PNB की मार्केट वैल्यू

नीरव मोदी की गिरफ्तारी से पहले पीएनबी (PNB) का शेयर मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। इस खबर के आते ही पीएनबी का शेयर लगभग 4 फीसदी तक मजबूत हो गया। इससे पीएनबी की मार्केट कैप 34 हजार करोड़ रुपए से बढ़कर 35500 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। गौरतलब है कि नीरव मोदी स्कैम के बाद पीएनबी की मार्केट वैल्यू में खासी गिरावट आ चुकी है। लंदन से आई गिरफ्तारी की खबर...


नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार, जल्द कोर्ट में होगी पेशी

 

बुधवार को लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया है। लंदन की कोर्ट द्वारा दो दिन पहले जारी अरेस्ट वारंट के क्रम में यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों की मुताबिक, सीबीआई और एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) लगातार लंदन पुलिस से संपर्क में है। इसके अलावा सीबीआई और ईडी की टीम यूके सरकार और लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के साथ भी संपर्क में है।  इससे पहले लंदन की सड़कों पर नीरव मोदी दिखने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी बयान जारी किया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हम नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर कार्यवाही कर रहे हैं। 

 

 

पिछले साल ही प्रत्यर्पण के लिए किया था अनुरोध

विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पिछले साल अगस्त में ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया गया था। सरकार ने कहा था कि उसे नीरव मोदी के ब्रिटेन में होने की बात मालूम थी, अन्यथा हम यह अनुरोध नहीं करते। ED और CBI से मिली जानकारी के आधार पर प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया गया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन