Home » Market » StocksPNB stock cracks over 6 percent to hit to 20

नीरव मोदी ने बैंकरप्सी के लिए अर्जी दी, PNB का स्टॉक 6% टूटा

बैंकरप्सी की अर्जी दिए जाने की खबर से बुधवार को पीएनबी का स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा टूटकर 20 महीने के लो लेवल पर आ गया।

1 of

नई दिल्ली.  हीरा कारोबारी नीरव मोदी की कंपनी फायरस्टार डायमंड इंक ने अमेरिका में दिवालिया (बैंकरप्सी) घोषित किए जाने की अर्जी दी है। बैंकरप्सी की अर्जी दिए जाने की खबर से बुधवार को पीएनबी का स्टॉक 6 फीसदी से ज्यादा टूटकर 20 महीने के लो लेवल पर आ गया।

 

अमेरिका में दी अर्जी

कंपनी ने न्यूयॉर्क के बैंकरप्सी कोर्ट को करीब 650 करोड़ रुपए की देनदारी बताई है। फायर स्टार डायमंड इंक अमेरिका समेत कई देशों में हीरा और ज्वेलरी का कारोबार करती है। हालांकि, कोर्ट में दाखिल पेपर में नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चौकसी का नाम नहीं है। बता दें कि दोनों पर पंजाब नेशनल बैंक में 12,672 करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप है। 

 

यह भी पढ़ें- नीरव मोदी की कंपनी ने यूएस में दी दिवालिया घोषित करने की अर्जी, 650 Cr की देनदारी बकाया

 

पीएनबी घोटाले की राशि बढ़कर 12,672 करोड़  हुई

- सीबीआई ने मंगलवार को बताया कि पीएनबी ने 1,251 करोड़ रु. के नए फ्रॉड की जानकारी दी है, जिससे हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चौकसी से जुड़े घोटाले की रकम बढ़कर 12,672 करोड़ हो गई है। इससे पहले यह राशि 11,421 करोड़ रुपए थी।
- बता दें कि पीएनबी की शिकायत पर सीबाआई ने नीरव, चौकसी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के दो केस दर्ज किए हैं। दोनों आरोपी देश छोड़कर भाग चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीरव मोदी फिलहाल इंडिया नहीं आ रहे हैं।

 

PNB का स्टॉक 20 महीने के निचले स्तर पर

- पीएनबी घोटाले में नए-नए डेवलपमेंट से कारोबार में स्टॉक में गिरावट जारी है। बीएसई पर स्टॉक 6.45 फीसदी टूटकर 92 रुपए के निचले स्तर पर आ गया। 20 जून 2016 को स्टॉक इस लेवल पर था।
- 14 फरवरी को पीएनबी ने घोटाले की जानकारी दी थी। तब से लेकर अभी तक बीएसई पर स्टॉक 37 फीसदी टूट चुका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट