बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksपिडिलाइट 50 हजार Cr क्लब में हुई शामिल, स्टॉक 52 हफ्ते के नए हाई पर

पिडिलाइट 50 हजार Cr क्लब में हुई शामिल, स्टॉक 52 हफ्ते के नए हाई पर

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज 50 हजार करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली क्लब में शामिल हो गई।

1 of

नई दिल्ली.  फेविकोल ब्रांड से एडहिसीव बनाने से वाली कंपनी पिडिलाइट इंडस्ट्रीज ने आज एक नया मुकाम हासिल किया। शुक्रवार के कारोबार में स्टॉक्स में बढ़त से पिडिलाइट इंडस्ट्रीज 50 हजार करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली क्लब में शामिल हो गई। बीएसई पर स्टॉक में 1.5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई।

 

62वें नंबर पर पहुंची पिडिलाइट

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैप के लिहाज से अंबुजा सीमेंट, अशोक लेलैंड जैसी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। टॉप 100 कंपनियों की रैंकिंग में पिडिलाइट 62वें नंबर पर पहुंच गई है। पिडिलाइट इंडस्ट्रीज भारतीय एडिसीव मार्केट की अग्रणी कंपनी है। इस सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 70 फीसदी है। कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 50,127.21 करोड़ रुपए हो गया।

 

52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा स्टॉक

शुक्रवार को पिडिलाइट इंडस्ट्रीज के स्टॉक ने साल का नया हाई बनाया। बीएसई पर स्टॉक 1.5 फीसदी बढ़कर 981.95 रुपए भाव पर पहुंचा, जो यह 52 हफ्ते का नया हाई है। स्टॉक की शुरुआत 0.74 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ हुई थी।

 

एक महीने में 12% बढ़ा स्टॉक

एक महीने में पिडिलाइट के स्टॉक में 12 फीसदी तक तेजी आई है। कंपनी ने हाल ही में दुनिया की बड़ी इंडस्ट्रियल एडहिसीव सप्लायर जर्मन कंपनी जोवट एसई के साथ कलैबरेशन किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट