बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्‍टॉक : परसिस्टेंट सिस्टम में 7% की तेजी, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

खास स्‍टॉक : परसिस्टेंट सिस्टम में 7% की तेजी, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

आईटी कंपनी परसिस्टेंट सिस्टम के FY18 के चौथे क्‍वार्टर के अच्‍छे नतीजे का फायदा कंपनी के शेयर पर भी देखने को मिला है।

1 of

नई दिल्‍ली. आईटी कंपनी परसिस्टेंट सिस्टम के FY18 के चौथे क्‍वार्टर के अच्‍छे नतीजे का फायदा कंपनी के शेयर पर भी देखने को मिला है। बुधवार को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 7 फीसदी तक की तेजी आई और शेयर प्राइस 775 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। वहीं ब्रोकरेज हाउसेज ने भी रेटिंग में सुधार किया है। क्रेडिट सुइस ने परसिस्टेंट सिस्टम पर आउटरफॉर्म रेटिंग की राय देते हुए लक्ष्य 960 रुपए तय किया है। इस वजह से भी कंपनी के शेयर में तेजी आई। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल 

मंगलवार को परसिस्टेंट सिस्टम के शेयर 726.30 रुपए के भाव पर बंद हुए, जबकि बुधवार को कंपनी के कारोबार की शुरुआत 726.65 रुपए पर हुई। इस दौरान शेयर प्राइस 726.65 रुपए के लो लेवल भी टच किया। वहीं कंपनी का कारोबार 6 फीसदी की तेजी के साथ 769.90  रुपए पर बंद हुआ। 

 


इसलिए आई तेजी 

दरअसल, मंगलवार को परसिस्टेंट सिस्टम का रिजल्‍ट आया है। यह रिजल्‍ट बीते फाइनेंशियल ईयर के चौथे क्‍वार्टर का है। रिजल्‍ट के मुताबिक कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 1.3 फीसदी बढ़कर 73.71 करोड़ रुपए हो गया है, जबकि रेवेन्‍यू में 3.5 फीसदी की बढ़त आई है। कंपनी का रेवेन्‍यू 752.55 करोड़ हो गया है। 

 

साल के नतीजे 
वहीं पूरे साल की नतीजों पर गौर करें तो मार्च 2018 तक कंपनी का प्रॉफिट 7.2 फीसदी बढ़कर 323.09 करोड़ रुपए हो गया है, जबकि रेवेन्‍यू  5.4 फीसदी बढ़त के साथ 3,033.70 करोड़ हो गया है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट