Home » Market » StocksOxxy announces Rs 11,000 FD for every newborn girl

बेटी के जन्म पर 11 हजार रु देगी ये कंपनी, ऐसे करें अप्लाई

देश की सबसे बड़ी हेल्थकेयर नेटवर्क ऑक्सी भारत में पैदा होने वाली हर बेटी को 11 हजार रुपए देगी।

1 of

नई दिल्ली.  देश में लिंग असमानता की खाई को भरने के लिए देश की सबसे बड़ी हेल्थकेयर नेटवर्क ऑक्सी भारत में पैदा होने वाली हर बेटी को 11 हजार रुपए देगी। कंपनी के मुताबिक, ऑक्सी गर्ल चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत रजिस्ट्रेशन कराने वाले पैरेंट्स को बेटी के जन्म पर 11 हजार रुपए मिलेंगे। कंपनी बेटी के नाम पर इस रकम को फिक्स्ड डिपॉजिट करेगी। कंपनी का मकसद बेटियों को फाइनेंशियल रूप से स्वतंत्र बना है।

 

कंपनी ऐसे देती है ये रुपए
 
इस प्रोग्राम के तहत बेटी का जन्‍म होने के तुरंत बाद उसके नाम पर 11 हजार रुपए बैंक में जमा किए जाते हैं। कंपनी बेटी के नाम पर सेविंग्‍स अकाउंट खुलवाती है और उसमें पैसे जमा करवाती है। इन पैसों को बेटी 18 साल के होने पर निकाल सकती है। इसके अलावा कंपनी मां और बेटी के स्‍वास्‍थ्‍य की देखभाल करने की जिम्‍मेदारी भी लेती है।
 
आगे भी पढ़ें, 

ऐसे करें अप्‍लाई
 
ऑक्‍सी गर्ल डेवलपमेंट प्रोग्राम में इस बेनेफिट को हासिल करने के लिए मां को 3 महीने की प्रेग्‍नेंसी के दौरान ही खुद को रजिस्‍टर करना होगा। प्ले स्टोर पर मौजूद ऑक्सी हेल्थ ऐप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बेटी पैदा होने के बाद कंपनी नवजात के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच कराएगी। इसके बाद बेटी के नाम पर 11 हजार रुपए बैंक अकाउंट खुलाकर उसमें जमा कर देगी जो आधार से लिंक होगा।

1500 शहरों में है कंपनी का नेटवर्क

 

1500 शहरों में ऑक्सी हेल्थकेयर के 2 लाख से ज्यादा सेंटर्स मौजूद हैं। 1.5 लाख हेल्थकेयर नेटवर्क पार्टनर्स के जरिए कंपनी फंड जुटाती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट