Home » Market » StocksONGC में 7% की तेजी, HPCL के अधिग्रहण का मिला फायदा - ONGC shares surge on deal to buy majority stake in HPCL

आज का खास स्‍टॉक: ONGC में 7% की तेजी, HPCL के अधिग्रहण का मिला फायदा

सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन, ONGC के शेयर में 7 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली. सप्‍ताह के पहले कारोबारी दिन ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन ( ONGC) के  शेयर में 7 फीसदी तक की तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर सोमवार को 205.95 रुपए के लेवल पर पहुंच गए। दरअसल,  ONGC ने भारत सरकार की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) की 51.11 फीसदी स्‍टेक का अधिग्रहण किया है। यही वजह है कि कंपनी के शेयर में तेजी आई है। मार्केट बंद होने पर शेयर प्राइस 200.70 रुपए रहा। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल

एक दिन पहले के 193.70 रुपए के क्लोजिंग प्राइस की तुलना में  सोमवार को ओएनजीसी का स्टॉक 198 रुपए पर खुला। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 7 फीसदी तक की तेजी के साथ  205.95 रुपए के लेवल पर पहुंच गए। वहीं कंपनी का शेयर प्राइस 198 रुपए लो लेवल रहा। मार्केट बंद होने पर शेयर प्राइस पर रहे। मार्केट बंद होने पर शेयर प्राइस 200.70 रुपए रहा। 


 

इसलिए आई तेजी 

ऑयल एंड नैचुरल गैस (ONGC) ने भारत सरकार की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) की 51.11 फीसदी स्‍टेक का अधिग्रहण करने का एलान किया है। यह अधि‍ग्रहण डील 36,915 करोड़ रुपए का है। कंपनी की ओर से की गई फाइलिंग में बताया गया कि ओएनजसी 474 रुपए प्रति शेयर के प्राइस पर HPCL में हिस्सेदारी खरीदी गई है। ये अधिग्रहण जनवरी के अंत तक पूरा होगा । 

 

 

दोनों कंपनियों के बारे में 

ONGC देश के विभिन्न हिस्सों में कच्चा तेल और नेचुरल गैस निकालती है, वहीं हिंदुस्तान पेट्रोलियम कच्चे तेल से पेट्रोल-डीजल तैयार करती है और करीब 15 हजार पेट्रोल पंप के जरिए बेचती है।  साथ ही हिंदुस्तान पेट्रोलियम रसोई गैस और हवाई ईंधन के अलावा दूसरे पेट्रोलियम उत्पादों की भी रिटेल बिक्री करती है।

 

 
 Get Latest Update on Budget 2018 in Hindi

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट