बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksNSE का माल्या को एक और झटका, किंगफिशर के बाद अब यूबी होल्डिंग होगी डीलिस्ट

NSE का माल्या को एक और झटका, किंगफिशर के बाद अब यूबी होल्डिंग होगी डीलिस्ट

माल्या की कंपनी यूबी होल्डिंग को डीलिस्ट करने के लिए NSE ने नोटिस जारी किया है।

1 of

नई दिल्ली.  लिडिंग स्टॉक एक्सचेंज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने डिफॉल्टर बिजनेसमैन विजय माल्या को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। माल्या की कंपनी यूबी होल्डिंग को डीलिस्ट करने के लिए NSE ने नोटिस जारी किया है। एक्सचेंज की ओर से तैयार नियमों और शर्तों   को पूरा नहीं करने की वजह से इसमें लंबे समय से ट्रेडिंग निलंबित है। इससे पहले 21 मई 2018 को NSE ने किंगफिशर एयलाइंस समेत 16 कंपनियों को 30 मई से डीलिस्ट करने का निर्णय लिया था।

 

15 अन्य भी होगी डीलिस्ट

इसके अलावा, NSE ने 15 अन्य कंपनियों को भी नोटिस जारी किया है। इनमें एनईपीसी इंडिया, नेट 4 इंडिया, ऑर्बिट कॉर्प, आऱईआई सिक्स टेन रिटेल, श्री गणेश ज्वेलरी हाउस और आरईआई एग्रो शामिल है। इन कंपनियों के शेयरों में ट्रेडिंग लिक्विडेशन की वजह से निलंबित है, जबकि अन्य नियमों और शर्तों को पूरा नहीं करने की वजह से निलंबित है।

 

प्रमोटर्स पर भी लगेगा बैन

NSE द्वारा डीलिस्ट होने वाली कंपनियां 12 जून तक एक्सचेंज तक पहुंच सकती है। डीलिस्टिंग रेग्युलेशंस के तहत डिलिस्ट कंपनी, उसके व्होल टाइम डायरेक्टर्स, प्रमोटर्स और ग्रुप कंपनी पर कम्पल्सरी डीलिस्टिंग की तारीख से 10 साल तक सिक्युरिटीज मार्केट में ट्रेडिंग से प्रतिबंध लग जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- NSE किंगफिशर समेत 16 कंपनियों को करेगी डीलिस्ट

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट