Home » Market » Stocksnow you can earn passive income with your vacant home

खाली पड़े घर या फ्लैट से करें अच्छी कमाई, ट्रैवल एजेंसी ट्रिपविलाज दे रही है मौका

घर का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे।

1 of

नई दिल्ली.  अगर देश में किसी हॉलिडे डेस्टिनेशन पर आपका कोई घर या फ्लैट यूं ही खाली पड़ा है और आप उसे कमाई का जरिया बनाना चाहते हैं तो यह आइडिया आपके लिए काफी काम का साबित हो सकता है। ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी एंड हॉलिडे होम रेंटल कंपनी ट्रिपविलाज लोगों को अपने खाली फ्लैट या घर से कमाई करने का मौका दे रही है, वह भी फ्री ऑफ कॉस्ट। खाली पड़े घर या फ्लैट को मेंटेन करने में अतिरिक्त खर्च होता है। अगर यहां से आपको कुछ कमाई हो जाए, तो इसमें किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। साथ ही टूरिस्ट को होटल से हटकर बंगला, फार्म हाउस और घर में रहने का अलग अनुभव मिलेगा। इसके लिए आपको अपने घर का रजिस्ट्रेशन कंपनी के साथ करना होगा।

 


ऐसे करें घर का रजिस्ट्रेशन
ट्रिपविलाज के फाउंडर रोशन डिसिल्वा का कहना है कि वह लोगों को अतिरिक्त कमाई करने का मौका दे रहे हैं। अपने घर का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सबसे पहले आपको ट्रिपविलाज की वेबसाइट पर जाकर संपर्क करना होगा। साइट पर अपनी लोकेशन, बंगला या फॉर्म हाउस की तस्वीरें अपलोड करनी होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद कंपनी की ओर से आपके घर का निरीक्षण करवाया जाएगा। कंपनी को घर पसंद आने के बाद आपका घर किराए पर लिया जा सकता है।
 
आगे पढ़ें,  कैसे होगी कमाई

 

ऐसे होगी कमाई
रजिस्ट्रेशन कराने के बाद घर का किराया आप अपने मनमुताबिक रख सकते हैं। घर का किराया फैसिलिटी, लोकेशन और साफ-सफाई को ध्‍यान में रखकर तय होता है। कंपनी की वेबसाइट पर टूरिस्ट अपने डेस्टिनेशन का चुनाव करते हैं। वेबसाइट पर लोकेशन और बजट के हिसाब से डिटेल शेयर रहती है। टूरिस्ट की ओर से कॉल आने पर घर के ओनर से संपर्क किया जाता है। कंपनी एसएमएस के जरिए आपसे संपर्क करती है। कंपनी बुकिंग कन्फर्म होने पर ट्रांंजैैक्शन का कुछ शेेेयर लेती है। बाकी ओनर का होता है।
 
 
आगे पढ़ें- कितने लोग जुड़े हैं कंपनी से

1 लाख से अधिक लोग हैं जुड़े
ट्रिपविलाज से दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोग जुडे हुए हैं। एशिया, अमेरिका और यूरोप के लोग इस कंपनी से जुड़े हैं। वे अपने घर को किराए पर देकर कमाई कर रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट