बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksनीरव मोदी ने जांच के लिए आने से CBI को मना किया, ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

नीरव मोदी ने जांच के लिए आने से CBI को मना किया, ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

पीएनबी फ्रॉड में जांच को लेकर नीरव मोदी ने सीबीआई की सामने आने से मना कर दिया है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. पीएनबी फ्रॉड में जांच को लेकर नीरव मोदी ने सीबीआई की सामने आने से मना कर दिया है। इसके बाद नीरव मोदी और उनके अंकल व गीतांज‍लि ज्‍वैलर्स के मेहुल चोकसी के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। वहीं इस मामले में सीबीआई ने PNB के ऑडिटर को गिरफ्तार कर लिया है। इस फ्रॉड में बैंक का करीब 13 हजार करोड़ रुपए फर्जी तरीके से लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी करके लूटा गया है।

 
   

नीरव मोदी ने जांच में सहयोग से मना किया

सीबीआई ने नीरव मोदी को नोटिस जारी कर पेश होने को कहा था। लेकिन उसने जांच में सहयोग करने से मना कर दिया है। उसने कहा है कि वह अपनी कारोबारी व्‍यस्‍तता के चलते अभी नहीं आ सकता है।

 

बैंक के ऑडिटर गिरफ्तार

सीबीआई ने इस बीच पीएनबी के ऑडिटर एम के शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। यह बैंक में चीफ मैनेजर रैंक 4 के अधिकारी हैं। इस जांच में यह किसी ऑडिटर की पहली गिरफ्तारी है। इन्‍हीं ऑडिटर के पास फ्रॉड में शामिल ब्रांच की ऑडिट की जिम्‍मेदारी थी। इनको अगर ऑडिट में कुछ गड़बड़ मिलता तो इनको उसकी रिपोर्ट जोनल कार्यालय में करनी थी।

 

 

सीबीआई ने मोदी को अगले हफ्ते जांच के लिए बुलाया था

सीबीआई ने नीरव मोदी को अगले हफ्ते जांच के लिए बुलाया था। सीबीआई ने अपने लेटर में कहा था कि जहां भी हों वहां के दूतावास से संपर्क करें, जिससे जांच के लिए भारत लाने की व्‍यवस्‍था की जा सके। सीबीआई का कहना है कि जांच के लिए लिए जिसे बुुलाया जाए उसका अाना जरूरी होता है।


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट