विज्ञापन
Home » Market » StocksNaresh Goyal may submit bids for stake in Jet Airways

नरेश गोयल ने गिरवी रखे जेट एयरवेज के 26% शेयर, PNB से लिया कर्ज

जेट एयरवेज (Jet Airways) के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल (Naresh Goyal) एयरलाइन में स्टेक के लिए शुरुआती बिड जमा कर सकते हैं।

Naresh Goyal may submit bids for stake in Jet Airways

जेट एयरवेज (Jet Airways) के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल (Naresh Goyal) एयरलाइन में स्टेक के लिए शुरुआती बिड जमा कर सकते हैं। गुरुवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

 

नई दिल्ली. जेट एयरवेज (Jet Airways) के फाउंडर नरेश गोयल (Naresh Goyal) ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के पास कंपनी के 26 फीसदी शेयर सिक्युरिटी के तौर पर गिरवी रख दिए हैं और कर्ज हासिल किया है। एक रेग्युलेटरी फाइलिंग के माध्यम से यह जानकारी सामने आई है।

 

गिरवी रखी 26 फीसदी हिस्सेदारी 

जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि गोयल ने पीएनबी (PNB) को 2.95 करोड़ शेयर या 26.01 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखती है। ऐसा बीती 4 अप्रैल को किया गया था। इससे पहले गोयल को 25 साल पहले स्थापित कंपनी में चेयरमैन पद भी छोड़ना पड़ा था।

 

स्टेक खरीदने के लिए बिड लगा सकते हैं नरेश गोयल

पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल (Naresh Goyal) एयरलाइन में स्टेक के लिए शुरुआती बिड जमा कर सकते हैं। गुरुवार को सूत्रों ने यह जानकारी दी है। गौरतलब है कि एसबीआई कैप्स (SBI Caps) ने 8 अप्रैल को जेट एयरवेज में स्टेक सेल के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) इन्वाइट की थीं, जिसकी अंतिम तारीख बाद में 10 अप्रैल से बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दी गई थी।

 

एसबीआई कैप्स बेच रही है स्टेक

एसबीआई की अगुआई वाले डॉमेस्टिक कंसोर्टियम  की तरफ से कर्ज के बोझ से दबी जेट एयरवेज की स्टेक बेचने का काम एसबीआई कैप्स (SBI Caps) को सौंपा गया था। गोयल से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘नरेश गोयल द्वारा गुरुवार को जेट एयरवेज के लिए शुरुआती बिड जमा किए जाने का अनुमान है।’ बिडिंग नॉर्म्स के तहत गोयल सेल प्रॉसेस में भाग ले सकते हैं। इस मसले पर गोयल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

 

कोई भी कर सकता है बिडिंग 

एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने बीते महीने कहा, ‘यह फाइनेंशियल इन्वेस्टर हो सकता है, यह कोई एयरलाइन हो सकती है, नरेश गोयल या एतिहाद सहित कोई भी हो सकता है। नियमों के मुताबिक, बिडिंग या एयरलाइन को खरीदने से किसी पर रोक नहीं है।’

 

जेट पर 8 हजार करोड़ का कर्ज

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने बीते महीने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही मेजॉरिटी कंट्रोल लेंडर्स के कंसोर्टियम को सौंप दिया था। एयरलाइन पर फिलहाल एसबीआई की अगुआई वाले लेंडर्स का लगभग 8,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन