बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksRIL के 40 साल : मुकेश अंबानी बोले - 1000 रुपए से शुरू हुआ सफर 6 लाख करोड़ तक पहुंचा

RIL के 40 साल : मुकेश अंबानी बोले - 1000 रुपए से शुरू हुआ सफर 6 लाख करोड़ तक पहुंचा

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 40 साल पूरे हो गए। इस मौके के सेलिब्रेशन के दौरान मुकेश अंबानी ने कंपनी के बारे में बात की।

Mukesh Ambani says Company Started With Rs 1000 is Now a Rs 6 Lakh Cr

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के 40 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके के सेलिब्रेशन के दौरान शनिवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के बारे में बात की। उन्‍होंने कहा कि हमने धीरु अंबानी के सपने को साकार किया और आज कंपनी की सारी सफलता उन्‍हें समर्पित करता हूं। उन्‍होंने आगे कहा कि 1000 रुपए से शुरू होने वाली कंपनी आज 6 लाख करोड़ की हो गई है। मुकेश अंबानी ने बताया कि 28 हजार शहरों और 4 लाख गांवों तक हमारा कारोबार फैल गया है।

 

पहुंचे कई दिग्‍गज 

 

RIL शनिवार को 'रिलायंस फैमिली डे' (आरएफडी) के रूप में मना रही है। इसके लिए नवी मुंबई स्थित रिलायंस कॉर्पोरेट पार्क में बड़ा कार्यक्रम रखा गया है जिसमें कंपनी कर्मचारी और उनके परिजन भाग लेने पहुंचे हैं। कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान सहित कई फिल्मी सितारे भी मौजूद हैं। इस कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां आलिया भट्ट, वरुण धवन और सोनू निगम का पर्फोर्मेंस भी है। 

 

 

उनकी जिंदगी एक किताब

 

वहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने इस मौके पर कहा - लोग कहते हैं कि धीरूभाई अंबानी के बारे में इतना कुछ लिखा जा चुका है, उनकी जिंदगी तो एक किताब है। ऐसे में हम उनके बारे में बार-बार क्यों पढ़ते हैं, मैं कहता हूं कि गीता को हर बार हम जब पढ़ते हैं तो हर बार एक नयी सोच मिलती है, धीरूभाई का जीवन गीता उद्देश्य से कम नहीं था। वह कर्मयोगी थे। 


जब बिग बी की धीरू अंबानी ने की मदद 


उन्‍होंने अपने दिवालिया होने का जिक्र करते हुए कहा कि जीवन में एक ऐसा दौर आया जब मैं दिवालिया हो गया, कर्जा चढ़ गया।  बिना कोई सवाल पूछे उन्होंने अनिल अंबानी से कहा, 'उसका बुरा वक्त है उसे कुछ पैसे दे दो।' जितना वो देना चाह रहे थे उससे मेरी सारे दुख खत्म हो जाते। मैं भावुक हो गया। मैंने उनसे पैसे नहीं लिए और कुछ समय बाद मुझे काम मिलना शुरू हो गया और मैं संकट से बाहर आ गया। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट