Home » Market » StocksMotherson Sumi acquires Reydel and stock up 6 per

खास स्‍टॉक: मदरसन सूमी में 7% तक तेजी, फ्रांस की कंपनी के अधिग्रहण का फायदा

देश की सबसे बड़ी ऑटो उपकरण बनाने वाली कंपनी मदरसन सूमी के स्‍टॉक में मंगलवार को 7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्‍ली। देश की दिग्‍गज ऑटो उपकरण बनाने वाली कंपनी मदरसन सूमी के स्‍टॉक में मंगलवार को 7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। कारोबार के दौरान कंपनी का स्‍टॉक  344 रुपए के हाई लेवल पर पहुंचा।  मदरसन सूमी फ्रांस की रीडेल ऑटोमोटिव ग्रुप के अधिग्रहण पर 20.1 करोड़ डॉलर निवेश करेगी। इसी खबर के बाद कंपनी को स्‍टॉक प्राइस में फायदा हुआ है। वहीं मार्केट बंद होने पर स्‍टॉक प्राइस  2.77% फीसदी की तेजी के साथ 332.35 रुपए पर रहा।  

 

ये रही तेजी की वजह 

दरअसल, मदरसन सूमी ने रीडेल ऑटोमोटिव ग्रुप के अधिग्रहण पर 20.1 करोड़ डॉलर निवेश करने का एलान किया है। यह मदरसन सूमी का 21वां अधिग्रहण होगा।  फ्रांस की कंपनी रीडेल ने पिछले साल करीब 1 अरब डॉलर का रेवेन्‍यू हासिल किया और एबिटा 6.8 करोड़ डॉलर रहा। 

 

1 अरब डॉलर बढ़ जाएगा रेवेन्‍यू 

इस अधिग्रहण से मदरसन सूमी का रेवेन्‍यू कम से कम 1 अरब डॉलर बढ़ जाएगा । कंपनी के वाइस चेयरमैन वी सहगल ने कहा, कंपनी इस डील पर एक साल से बातचीत कर रही थी और सही समय पर इसे हासिल करने में कामयाब रही। 


ऐसी रही शेयर की चाल 

 

मदरसन सूमी का स्‍टॉक सोमवार को 323.40 रुपए पर बंद हुआ था जबकि मंगलवार को 336 रुपए पर खुला। कारोबार के दौरान कंपनी का स्‍टॉक  344 रुपए के हाई लेवल पर पहुंचा। कारोबार के दौरान 330.20 रुपए का स्‍टॉक प्राइस लो लेवल रहा। बीते 1 साल में कंपनी के स्‍टॉक में करीब 35 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट