बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: मोरपेन में 20% का अपर सर्किट, एक दवा को USFDA मंजूरी का फायदा

आज का खास स्टॉक: मोरपेन में 20% का अपर सर्किट, एक दवा को USFDA मंजूरी का फायदा

फार्मा इंडस्‍ट्री की कंपनी मोरपेन लैबोरेटरीज लिमिटेड के शेयर में बुधवार को 20 फीसदी तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली. फार्मा इंडस्‍ट्री की कंपनी मोरपेन लैबोरेटरीज लिमिटेड के शेयर में  बुधवार को 20 फीसदी तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 30.15 रुपए के भाव पर पहुंच गए। यह पिछले 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। दरअसल, यूनाइटेड स्‍टेट फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (USFDA) ने कंपनी के एंटी अस्थमा ड्रग , मोंट्लुकैस्ट सोडियम को मंजूरी दे दी है। इसके बाद कंपनी के शेयर में इतनी बड़ी तेजी देखी गई है।     

   

ऐसी रही शेयर की चाल 


मोरपेन लैबोरेटरीज लिमिटेड के शेयर एक दिन पहले के क्लोजिंग प्राइस 25.15 की तुलना में बुधवार को 25.35 रुपए के भाव पर खुले। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 20 फीसदी तेजी के साथ अपर सर्किट लग गया  और भाव 30.15 रुपए पर पहुंच गए। इस दौरान शेयर भाव 25.35 रुपए के लो लेवल को भी छूआ।   


ये रही तेजी की वजह 


मोरपेन लैबोरेटरीज लिमिटेड में तेजी कंपनी की एक खास ड्रग को मंजूरी के बाद देखने को मिली। दरअसल, यूनाइटेड स्‍टेट फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन   (USFDA) ने कंपनी की एंटी अस्थमा ड्रग, मोंट्लुकैस्ट सोडियम को मंजूरी दे दी है। दुनिया में सबसे ज्‍यादा बिक्री होने वाले अस्‍थमा रोधी ड्रग्‍स में मोंट्लुकैस्ट ड्रग का नाम भी आता  है। यह ड्रग कंपनी के फार्मा बिजनेस में बेहद अ‍हम है।    

 

 

2000 करोड़ के मार्केट में एंट्री 


इस मंजूरी के बाद कंपनी की 2000 करोड़ रुपए के ड्रग मार्केट में एंट्री हो जाएगी। मोरपेन की ओर से कहा गया कि कंपनी को इस ड्रग के लिए पहला कमर्शियल ऑर्डर FY2018-19 के दूसरे क्‍वार्टर में मिलने की उम्‍मीद है।  बता दें कि मोरपेन लैबोरेटरीज लिमिटेड 31 साल पुरानी कंपनी है।  

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट