Home » Market » StocksMom constipation turns into Rs 230 crore cult juggernaut

बीमारी में मां के लिए बनाया जुगाड़, अब उससे कमा लिए 230 करोड़

चीन से मिला पहला बड़ा ऑर्डर

1 of

नई दिल्‍ली.  कहते हैं कि अगर आपको कुछ बड़ा बिजनेस करना हो तो आइडिया यूनिक होना जरूरी है । यह कहावत 'स्क्वैटी पॉटी स्‍टूल' के निर्माता और सीईओ बॉबी एडवर्ड्स पर बिल्‍कुल सटीक बैठती है। बॉबी एडवर्ड्स को अपनी मां की बीमारी के चलते बिजनेस करने का आइडिया मिला और आज उसका कारोबार 230 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा का है। 

 

बीमारी में मां के लिए बनाया जुगाड़ 

दरअसल,  बॉबी एडवर्ड्स की मां जुडी एडवर्ड्स को कॉन्स्टिपेशन यानी कब्‍ज की बीमारी थी। उन्‍हें टॉयलेट सही ढंग से नहीं हो पा रहा था। इस वजह से जुडी बेहद परेशान रहती थीं। मां की इस हालत को देखकर बॉबी  एडवर्ड्स ने एक जुगाड़ स्‍टूल बनाया। इस स्‍टूल का इस्‍तेमाल करने के बाद जुडी की यह बीमारी अब खत्‍म हो गई है। बॉबी के इस यूनिक जुगाड़ की जुडी का इलाज कर रहे डॉक्‍टर्स ने भी सराहाना की। डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें फूट स्‍टूल का हमेशा इस्‍तेमाल करने की सलाह दी। 

 

पहला स्‍टूल लकड़ी का 

बॉबी ने पहला स्‍टूल लकड़ी का बनाया और इसको उन्‍होंने 'स्क्वैटी पॉटी स्‍टूल' नाम दिया। बॉबी और उनके पैरेंट्स ने इस फूट स्‍टूल की सफलता को देखते हुए अपने फ्रेंड्स और रिलेटिव को गिफ्ट देना शुरू कर दिया। 'स्क्वैटी पॉटी स्‍टूल' को लोगों ने शानदार रिस्‍पॉन्‍स दिया। बॉबी के मुताबिक इसके शानदार रिस्‍पांस को देखते हुए हमने 35 हजार डॉलर में एक वेबसाइट बनाया और इस प्रोडक्‍ट का निर्माण शुरू कर दिया।

 

आगे पढ़ें,

 

यह भी पढ़ें, सीए की नौकरी छोड़ दोस्त से कंप्यूटर उधार ले शुरू किया बिजनेस, 4 साल में बन गया करोड़पति

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss