Home » Market » StocksMidhani Lists At Discount On Stock Exchanges

मिधानि की कमजोर लिस्टिंग, 3% डिस्काउंट के साथ 87 रु/शेयर पर लिस्ट

एनएसई पर मिधानी का स्टॉक 3.3 फीसदी डिस्काउंट के साथ 87 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ है।

1 of

नई दिल्ली.  पब्लिक सेक्टर की मिश्र धातु निगम (मिधानि) की स्टॉक मार्केट में कमजोर एंट्री हुई। एनएसई पर मिधानी का स्टॉक 3.3 फीसदी डिस्काउंट के साथ 87 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ है। वहीं बीएसई पर स्टॉक 87 रुपए के भाव पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग के लिए मिश्र धातु निगम का इश्यू प्राइस 90 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। फिलहाल बीएसई पर स्टॉक 89.55 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। इश्यू से कंपनी ने 438.4 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

 

1.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था आईपीओ

- मिश्र धातु निगम का इश्यू 21 से 23 मार्च के दौरान खुला था।
- आईपीओ 1.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था।
- क्यूआईबी कोटा 1.96 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स 12 फीसदी और रिटेल इन्वेस्टर्स का कोटा 72 फीसदी सब्सक्राइब हुआ था।
- कंपनी इश्यू का प्राइस बैंड 87-90 रुपए तय किया था।

 

5170 करोड़ रु का ऑर्डर बुक

- कंपनी के पास फिलहाल 5,170 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है जिसमें 50 पर्सेंट डिफेंस सेक्टर, 32 पर्सेंट स्पेस और बाकी ऑयल एंड गैस सेक्टर का शेयर है।
- 2016 से 2021 तक कंपनी के स्पेशियलिटी स्टील, सुपर एलॉय और टाइटेनियम एलॉय की डिमांड में क्रमश: 4%, 9% और 5% की बढ़ोतरी होने का अनुमान है।
- मिधानि के पास हैदराबाद में एक प्लांट है। कंपनी ने हरियाणा के रोहतक और आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में नए प्लांट लगाने के लिए अगले तीन साल में 100 करोड़ रुपए खर्च करने का प्लान बनाया है।

 

बिजनेस मॉड्यूल

मिश्र धातु निगम स्पेशल स्टील और सुपर एलॉय बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल डिफेंस, स्पेस, पावर सेक्टर में होता है। हैदराबाद में कंपनी का प्लांट है, रोहतक, नेल्लोर में नए प्लांट लगाने की योजना है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट