विज्ञापन
Home » Market » Stocksmcdonalds master franchise holder Westlife Development share nears record high

10 राज्यों में विदेशी बर्गर बेचता है यह शख्स, एक दिन में कमा लिए 650 करोड़

उनकी कंपनी के देश भर में 267 रेस्टोरेंट

1 of


नई दिल्ली. देश के 10 राज्यों में मैकडोनल्ड्स (McDonald's) की फ्रेंचाइजी चलाने वाली कंपनी वेस्टलाइफ डेवलपमेंट (Westlife Development) की मार्केट कैप गुरुवार को लगभग 650 करोड़ रुपए बढ़ गई। कंपनी को शेयर में लगभग 10 फीसदी की मजबूती का फायदा मिला। बीते 10 ट्रेडिंग सेशंस की बात करें तो शेयर लगभग 29 फीसदी मजबूत हो चुका है। अमित जटिया (Amit Jatia) वेस्टलाइफ डेवलपमेंट (Westlife Development) के फाउंडर हैं और उनकी कंपनी के पास उत्तर और पश्चिमी भारत के लिए अमेरिकी कंपनी मैकडोनल्ड्स की मास्टर फ्रेंचाइजी चलाती है। 

 

10 राज्यों में 265 रेस्टोरेंट्स चलाती है कंपनी

इससे पहले वेस्टलाइफ डेवलपमेंट (Westlife Development) के शेयर ने 8 मई, 2018 को 464 रुपए का स्तर छूआ था, जो उसका 52 हफ्ते का हाई है। वेस्टलाइफ डेवलपमेंट की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी के तेलंगाना, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, गोवा और मध्य प्रदेश के 36 शहरों में मैकडोनल्ड्स के 265 रेस्टोरेंट्स (सितंबर, 2017 तक) चलाती है।

 

यह भी पढ़ें- लगातार बढ़ती रहे दौलत, इसलिए अमीर इन 4 जगहों पर लगाते हैं पैसा

 

 

लगातार 14वीं तिमाही में बढ़ी सेल्स

वेस्टलाइफ डेवलपमेंट (Westlife Development) ने हाल में अपने अक्टूबर-दिसंबर, 2018 तिमाही के नतीजे जारी किए थे, जिसमें उसने सेल्स में 14.5 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की थी। कंपनी ने इस प्रकार लगातार 14वीं तिमाही में सेल्स ग्रोथ दर्ज की है। वहीं इस तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 21.5 फीसदी बढ़कर 3171 करोड़ रुपए और नेट प्रॉफिट 76 फीसदी बढ़कर 13.66 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन