Home » Market » StocksManipal further sweetens offer for Fortis Healthcare

फोर्टिस हेल्‍थकेयर में इन्‍वेस्‍टमेंट के लिए मनि‍पाल- TPG ने ऑफर में किया संशोधन

मनि‍पाल हेल्‍थ इंटरप्राइजेस ( Manipal Health Enterprises Pvt. Ltd ) और टीपीजी कैपिटल्‍स ने फोर्टिस हेल्‍थकेयर में इन्‍व

1 of

नई दिल्‍ली। मनि‍पाल हेल्‍थ इंटरप्राइजेस ( Manipal Health Enterprises Pvt. Ltd )  और टीपीजी कैपिटल्‍स ने फोर्टिस हेल्‍थकेयर में इन्‍वेस्‍टमेंट ऑफर को रिवाइज किया है। नए ऑफर के तहत 180 रुपए प्रति शेयर के भाव पर निवेश की योजना है। रेग्‍युलेटरी को की गई फाइलिंग में फोर्टिस हेल्‍थकेयर लिमिटेड (FHL) की ओर से यह जानकारी दी गई। इसमें बताया गया है कि  मनि‍पाल और टीपीजी की ओर से कंपनी में इन्‍वेस्‍ट करने का प्रपोजल आया है।  मनीपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड (MHEPL) ने इस संबंध में फोर्टिस बोर्ड को एक पत्र भी भेजा है। 

 

इससे पहले पिछले सप्‍ताह फोर्टिस हेल्थकेयर के बोर्ड ने कंपनी में निवेश के लिए हीरो ग्रुप के मुंजाल और डाबर के बर्मन परिवार का ऑफर स्वीकार कर लिया था । हालांकि बोर्ड में इस ऑफर को लेकर आम सहमति नहीं बन सकी। 

 

 

मनीपाल ने सबसे पहले 96 रुपए का दिया था ऑफर 

आईएचएच और मनीपाल की करीब डेढ़ साल से फोर्टिस बोर्ड से बात चल रही थी। इस साल 28 मार्च को मनीपाल और फोर्टिस ने डील की घोषणा भी कर दी थी, लेकिन दूसरे शेयरहोल्डर्स ने इस पर ऐतराज जताया था। उन्होंने 96 रुपए प्रति शेयर की वेल्युएशन को बहुत कम बताया था। मनीपाल ने 27 मार्च को पहले ऑफर में फोर्टिस की वेल्युएशन 5,003 करोड़ रुपए आंकी थी। इसके बाद तीन बार संशोधित करते हुए इसे 6,061 करोड़, 6,322 करोड़ और अंतत: 8,358 करोड़ रुपए किया। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट