Home » Market » StocksGST रेट कट इम्पैक्ट: लिजर फसिलिटीज शेयर्स 9% तक बढ़े,leisure facilites shares sugers up to 9 pc after gst rate cut

GST रेट कट इम्पैक्ट: लिजर फसिलिटीज शेयर्स 9% तक बढ़े

जीएसटी रेट में कटौती से शुक्रवार के कारोबार में लिजर फसिलिटीज शेयरों में 9 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्ली.  18 जनवरी को जीएसटी काउंसिल की हुई अहम बैठक में 53 सर्विसेज और 29 आइटम्स पर जीएसटी रेट घट गए हैं। जीएसटी काउंसिल ने थीम पार्क, वॉटर पार्क, जॉय राइड, मेरी गो राउंड, गो कार्टिंग बैलेट जैसी सेवाओं पर जीएसटी रेट 28% से घटाकर 18% कर दिया है। जीएसटी रेट में कटौती से शुक्रवार के कारोबार में लिजर फसिलिटीज शेयरों में 9 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई।

 

वनडरला हॉलिडेज 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर

- जीएसटी रेट 28 फीसदी से घटकर 18 फीसदी तक होने की वजह से एम्यूजमेंट पार्क वनडरला हॉलिडेज के शेयर में सबसे ज्यादा 9 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई। बीएसई पर शेयर 8.84 फीसदी बढ़कर 424.40 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो यह 52 हफ्ते का नया हाई है।

- वनडरला हॉलिडेज हॉलिडेज के तीन बड़े एम्युजमेंट पार्क कोच्चि, बेंगलुरू और हैदराबाद में है। वहीं कंपनी का बेंगलुरू में वनडरला नाम से एक रिसॉर्ट भी है।

- इसके अलावा अज्वा फन वर्ल्ड एंड रिसॉर्ट में 4.79%, एडलैब्स इंटरटेनमेंट में 3.29% का उछाल आया।

 

नई टैक्स रेट 25 जनवरी से लागू होेंगे

 

नई टैक्स रेट 25 जनवरी से लागू होंगे। जीएसटी रेेट में बड़े पैमाने पर की गई कटौती से करीब 1000-1200 करोड़ रुपए का रेेेवेन्यू नुकसान होगा।

 

ये भी पढ़ें- 53 सर्विसेज और 29 आइटम्स पर GST रेट घटा, अब पुरानी कारें और डायमंड भी हो जाएंगे सस्ते

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट